गांधी की हत्या देश की पहली आतंकी वारदात-असदुद्दीन ओवैसी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

गांधी की हत्या देश की पहली आतंकी वारदात-असदुद्दीन ओवैसी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ | विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे आल इंडिया मजलिस इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महात्मा गांधी की हत्या को देश की पहली आतंकी वारदात करार दिया,साथ ही भाजपा, कांग्रेस और सपा पर हमलावर रहे। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि गौरक्षा की आड़ में लोगों को मारने वाले पहले जूता पहनना और इंसुलिन इंजेक्शन लगाना छोड़ें।

राजधानी लखनऊ में कार्यकर्ता सम्मेलन में ओवैसी ने कहा, मैने गृहमंत्री राजनाथ सिंह की आंख में आंख डालकर कहा कि कथित गौरक्षा के नाम पर दलितों व दूसरों को मारने वाले आपके दल के लोग हैं। वह यहीं नहीं रुके कहा, प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं मगर गरीब के दर्द की बात नहीं करते।

गौरक्षा के नाम पर लोगों को पीटा जा रहा है। जिस गुजरात का नाम लेकर वह प्रधानमंत्री बन गए, उसी गुजरात में दलितों को पीटा जा रहा है, गोबर खिलाया जा रहा है। अब दलित के घर खाना खाने से दलितों का न कोई भला होगा और न दलित उनके साथ जाने वाला है। शुगर मरीजों को लगने वाली इंसुलिन जानवरों के पैंक्रियाज से बनती है, लिहाजा उन्हें इंसुलिन लगाना छोडऩा चाहिये।

ओवैसी ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या देश की पहली आतंकी वारदात थी। इसके पीछे कौन था। गोडसे को बचाने के लिए किन लोगों ने चंदा किया, यह किसी से छिपा नहीं है। यह मैं नहीं कह रहा, उन्हीं की किताबों में लिखा है। प्रधानमंत्री के आह्वन पर भाजपा तिरंगा यात्रा चला रही है मगर एक मुसलमान द्वारा तैयार इसी तिरंगे को वीर सावरकर ने राष्ट्रीय परचम (ध्वज) मानने से इनकार किया था। भाजपा उसी सावरकर को अपना आदर्श बताती है।

ओवैसी ने समाजवादी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, हम साथ चलने को तैयार हैं मगर पीछे नहीं। दरअसल, लोहिया का नाम लेने वाले लोग लोहिया के विचार व आदर्श भूल गए हैं। महज 20 रुपये के लिए बच्चे ने दम तोड़ दिया मगर मुख्यमंत्री ने नहीं देखा, हम यह सब बेनकाब करेंगे। जवाहरबाग, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर की वारदात के सहारे उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया। कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवाद नहीं बल्कि जातिवाद है।

ओवैसी ने सपा के आजम खां, बसपा के नसीमुदद्नीन सिद्दीकी और कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद को मुस्लिमों की लीडर होने के स्थान पर डीलर होने का आरोप लगाते हुए कहा, दलित व मुसलमान ने अपना लीडर नहीं बनाया जबकि इन वर्गों ने बारी-बारी से सबको नेता बनाया। अभी मुसलमान और दलितों के बच्चों से पूछो वे पढऩे की इच्छा जाहिर करेगा मगर सरकारें सुविधा नहीं दे रही हैं। मुस्लिम व दलित बस्तियों में स्कूल नहीं हैं। सपा व भाजपा में अटूट रिश्ते का भी आरोप लगाया और कहा, 19 फीसदी आबादी वालों को प्रदेश सरकार में पांच फीसदी हिस्सेदारी मिली है। देश में मुसलमानों की विकास दर सिर्फ आठ फीसदी है उप्र में तो यह दो फीसदी है|

ओवैसी ने कहा हम पर हमला करने के लिए सपा, भाजपा, कांग्रेस एक हो जाते हैं। सेक्युलर कौन है यह तय करना होगा। कहा मैं हिंदुस्तान का बदनाम आदमी ही सही मगर बात हम हिंदुस्तान की करते हैं। कार्यकर्ताओं का आह्वन किया कि एक-एक बूथ पर 10-10 वर्कर मुस्तैद करें। समय नहीं हैं। परमिशन न मिलने पर यूपी में घूमूंगा। ताकत से चुनाव लड़ेंगे।

Share This.

Related posts