चंदौली : मझगावां के उच्च प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती में कार्यशाला का आयोजन - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

चंदौली : मझगावां के उच्च प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती में कार्यशाला का आयोजन

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नौगढ़ . राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् के बैनर तले गुरूवार को नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के न्यायपंचायत मझगावां के उच्च प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती में अध्यापकों एवं विद्यार्थियों के बीच ’शिक्षा का उन्नयन कैसे हो’ पर विचार-विमर्श किया गया.

इस कार्यशाला का आयोजन एजुकेशन लीडर रामाराम के नेतृव में किया गया. कार्यशाला में न्यायपंचायत के सभी परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ-साथ बच्चों ने भी प्रतिभाग किया। कार्यशाला में शिक्षकांे में कार्य कुशलता के विकास हेतु समझ की जांच को लेकर विचार-विमर्श, प्रस्तुतियां, अभिलेखीकरण एवं गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें लर्निंग इम्पू्रूवमेन्ट साईकिल एवं समझ की जांच हेतु विभिन्न शैक्षिक नवाचारों पर समझ विकसीत की गयी.



कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नुरूलहक ने कार्यशाला में शिक्षकों के प्रदर्शन को सराहा एवं उन्हें उर्जित एवं क्रियाशील रहने की अपील की। कार्यक्रम में विजय कुमार मौर्य, गणेश राम, महेन्द्र पाण्डेय, संदीप तिवारी, जितेन्द्र नारायण, उषा देवी, ममता, खुशबू, आनन्द प्रकाश विश्वकर्मा, जयप्रकाश, सुनील कुमार, पुष्पा कुमारी, कैलाश यादव, अजीत कुमार, दिनेश यादव, लक्ष्मीकांत सिंह मौजूद रहें.

रिपोर्ट : गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts