योगगुरु पर 5000 महिलाओं से संबंध बनाने का आरोप, 503 करोड़ रुपए मुआवजा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

योगगुरु पर 5000 महिलाओं से संबंध बनाने का आरोप, 503 करोड़ रुपए मुआवजा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




नईदिल्ली .भारतीय मूल के हॉट योगगुरु बिक्रम चौधरी अपनी अरबों रुपए की प्रॉपर्टी हार गए हैं. उस पर 5000 महिलाओं से संबंध बनाने का आरोप है. लॉस एंजिलिस कोर्ट ने अपने एक फैसले कहा है कि बिक्रम को अपनी पूर्व वकील मीनाक्षी जाफा बोडेन को करीब 503 करोड़ रुपए का मुआवजा देना होगा. कोर्ट के आदेश के बाद मीनाक्षी अब ‘बिक्रम योगा स्टूडियोज’ की 700 फ्रेंचाइजी की मालकिन बन गई हैं. इसके अलावा, मीनाक्षी को उसकी 43 लग्जरी कारें भी मिलेंगी. मीनाक्षी ने बिक्रम पर किया था सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस.
मीनाक्षी ने डेली मेल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “अब मैं बिक्रम योगा की बॉस हूं. कोर्ट के ऑर्डर के बावजूद बिक्रम ने अपनी प्रॉपर्टी छिपा ली. वह अमेरिका से भाग चुका है। लेकिन मुझे विश्वास है कि न्याय होकर रहेगा.बिक्रम ने कोलकाता से अपने योग की शुरुआत की थी.वह अपने स्टूडेंट को योग सिखाने के लिए करीब 11.5 लाख रुपए चार्ज करता था.जैसे-जैसे बिक्रम का बिजनेस बढ़ा, उसका व्यवहार और नीयत भी बदलती गई. वह अब योगगुरु नहीं, बिजनेसमैन बन चुका था.



मीनाक्षी ने इंटरव्यू में कहा, “शराब और सेक्स उसकी जिंदगी का हिस्सा बन गए.बिक्रम ने करीब 5000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए.यंग फीमेल स्टूडेंट पर उसकी नजर हमेशा टिकी रहती थी. पहली बार मिलने वाले शख्स को वह अच्छा इंसान दिखता है, लेकिन यह गलतफहमी होती थी.मैंने उसे कई लड़कियों के साथ रिलेशन बनाते देखा हालांकि, यह आम बात हो चुकी थी. उसने मेरा भी रेप किया और मुझे गलत तरीके से टर्मिनेट किया.
मीनाक्षी ने कहा जब कोर्ट ने बिक्रम को मुझे 503 करोड़ का मुआवजा देने का ऑर्डर दिया, तब वह इंडिया भाग निकला.47 साल की मीनाक्षी ने वकालत पेशा भी छोड़ने का एलान किया है. कोर्ट ने बिक्रम के गैरेज मैनेजर से पूछा है कि उसकी कारें कहां गईं. मैनेजर का कहना है कि उसे इन कारों के बारे में कुछ भी नहीं पता.कोर्ट ने जांच के ऑर्डर दिए हैं। मीनाक्षी ने कोर्ट को बताया था कि बिक्रम की 43 लग्जरी कारें गायब हैं.70 साल का बिक्रम ‘बिक्रम योग’ का फाउंडर है. मैडोना, लेडी गागा, डेविड बेकहम, डेमी मूर, चेल्सी क्लिंटन जैसे कई हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज उसके शिष्य थे.


दुनिया में 700 से ज्यादा बिक्रम योगा स्टूडियो हैं. फोर्ब्स के मुताबिक बिक्रम एक ट्रेनिंग सेशन का 6 लाख 70 हजार रुपए और करीब 13 लाख रुपए पर्सनल ट्रेनिंग का लेता था.बिक्रम पिछले साल 26 योगा पोज का कॉपीराइट केस भी हार गया था.




ाभार-भास्कर

Share This.

Related posts