समाजवादी पार्टी पर यादवों का समर्थन करने की बात गलत -अमर सिंह - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

समाजवादी पार्टी पर यादवों का समर्थन करने की बात गलत -अमर सिंह

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

शीला दीक्षित ब्राह्मण  नहीं पंजाबी है–अमर सिंह

कानपुर |समाजवादी पार्टी पर जाति विशेष के लिए काम करने का आरोप लगने पर एक बार फिर अमर सिंह ने मोर्चा संभाल लिया और कहा  कि अगर सपा जातिवादी पार्टी होती तो पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की तीन बहुयें ठाकुर जाति से न होती और यादव परिवार पर ठाकुर बहुओं का कब्जा न होता। उन्होंने कहा कि सपा के वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव की बहू ठाकुर हैं और हमारे गृह जनपद आजमगढ़ की रहने वाली हैं।मुलायम सिंह की बहू और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल भी ठाकुर हैं। इसी तरह मुलायम सिंह की एक और बहू भी ठाकुर है फिर भी लोग अब समाजवादी पार्टी पर यादवों का समर्थन करने की बात कैसे कह सकते हैं। अमर सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी में सभी जातियों और धर्मो का बराबर सम्मान होता है।
कानपुर में एक न्यूज चैनल के पंचायत कार्यक्रम में  उन्होंने कहा कि मैं ठाकुर हूं लेकिन यादव महासभा के सम्मेलन में भी जाता हूं और क्षत्रिय महासभा के सम्मेलन में भी जाता हूं। मैं तो दोनों जगह सम्मानित भी होता हूं। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव भी क्षत्रिय समाज के सम्मेलन में भी जाते हैं। हम कहां से जातिवादी हो गये। उनसे कहा गया कि उनकी पार्टी में अपराधियों का बोलबाला है। इस पर अमर सिंह ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि जो पार्टी भयमुक्त समाज की बात करती है वह पिछले चुनाव में डीपी यादव, रमाकांत यादव और तहसीलदार सिंह जैसे अपराधियों के बलबूते चुनाव लड़ी थी।न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

सांसद अमर सिंह ने  कहा कि  दूसरी पार्टियों के लिए धर्म व्यापार और राजनीति होगा लेकिन हमारे लिए तो धर्म आस्था का विषय है। हम हिंदू हैं, मुलायम सिंह और उनका परिवार हिंदू है। हम हिंदू धर्म का पालन करते हैं, उसकी राजनीति नही करते। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में शीला दीक्षित को कांग्रेस ने उतारा है और ब्राह्मण चेहरे के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं जबकि खुद शीला दीक्षित ब्राह्मण ही नहीं है और वह पंजाबी है वह अलग बात है की शीला दीक्षित का विवाह एक ब्राम्हण परिवार में हुआ है। अमर सिंह ने कहा कि मीरा कुमारी की शादी भी ब्राह्मण परिवार में हुई थी लेकिन वह आज भी दलित की बेटी के तौर पर जानी जाती हैं।

Share This.

Related posts