मुख्यमंत्री केजरीवाल को फ़साने के लिए सीबीआई ने दबाव डाला -राजेंद्र कुमार - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

मुख्यमंत्री केजरीवाल को फ़साने के लिए सीबीआई ने दबाव डाला -राजेंद्र कुमार

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




प्रधानमंत्री  हमसे इतने क्यों डरे हुए हैं-केजरीवाल

नई दिल्ली.अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार ने सीबीआई पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को लिखे लेटर में कुमार ने कहा है कि जांच एजेंसी ने कई बार उन्हें मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को फंसाने के लिए कहा.

पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार ने लेटर में कहा कि जांच प्रोसेस, प्रोटोकॉल, पारदर्शिता, शिष्टता के मामले में उन्होंने कभी ऐसी उपेक्षा का सामना नहीं किया.अपने खिलाफ करप्शन की सीबीआई जांच का हवाला देते हुए कुमार ने कहा, मुझे बार-बार कहा गया कि अगर मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को मामले में फंसाता हूं तो मुझे छोड़ दिया जाएगा. शायद इसी वजह से जांच के दौरान सीबीआई इतनी तह तक गई.
सीबीआई ने ना केवल लोगों को मुझे और मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए कहा, बल्कि उन्होंने कई लोगों की पिटाई भी की, जिनमें कुछ को गंभीर चोट आई है.1989 बैच के आईएएस राजेंद्र कुमार को जुलाई 2015 में सीबीआई ने अरेस्ट किया था. तब वे मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेट्री थे, फिर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया.

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार के पत्र से गर्माए माहौल के बीच मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेकर पूछा है कि आखिर वे हमसे इतने क्यों डरे हुए हैं.केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने मेरे ऑफिस पर छापे मारे, मुझे फंसाने के लिए अफसरों पर दबाव बनाया. सत्येंद्र जैन के ऑफिस पर रेड की.
सीबीआई ने पिछले महीने पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार समेत 8 अफसरों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के मामले में चार्जशीट दायर की थी. इसमें सीबीआई ने कहा था कि आरोपियों ने 2007 और 2015 के बीच कॉन्ट्रैक्ट दिए. अफसरों को 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा और सरकार को 12 करोड़ रुपए का घाटा हुआ.


Share This.

Related posts