एसआईटी करेगी बीएसएससी पर्चा लीक मामले की जांच - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

एसआईटी करेगी बीएसएससी पर्चा लीक मामले की जांच

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

पटना. बीएसएससी पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के आधार पर ज़ोनल आईजी नैयर हसनैन खां ने इस बाबत आठ सदस्यीय एसआईटी का गठन किया .एसएसपी मनु महाराज इस टीम का नेतृत्व करेंगे.
बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग भले ही न माने कि एसएससी की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है लेकिन ये बात राज्य सरकार और पटना पुलिस ने मान लिया है.
शायद यही कारण है कि पटना पुलिस ने इस केस को सनसनीखेज मामलों की लिस्ट में शामिल कर स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम भी बना दी है.सोमवार को सीएम ने परीक्षा में हुई गड़बड़ी के मामले में जांच के आदेश दिये तो दोपहर तक एक एसआईटी की टीम का भी गठन कर लिया गया.
पटना के एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में गठित इस एसआईटी टीम में एएसपी राकेश दूबे, डीएसपी राजेश कुमार, कोतवाली डीएसपी, नवादा डीएसपी के साथ-साथ ईओयू के एसपी भी हैं.इसके अलावा मामले के खुलासे के लिये टीम में इंस्पेक्टर अमलेश कुमार, कामाख्या सिंह, विनय कुमार, सुलेमान मुस्तफा और विकास चंद्र यादव को भी रखा गया है.
बिहार पुलिस के आईजी और डीआईजी स्तर के अधिकारी मामले की मॉनिटरिंग करेंगे.विदित हो कि रविवार को परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद से छात्रों का आक्रोश अपने चरम पर था.सोमवार को ही कई छात्र संगठनों ने आयोग के सचिव की दफ्तर के बाहर ही पिटाई भी कर दी थी. सचिव ने इस मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज कराया है.

Share This.

Related posts