बिहार में शराब बनाने वाली फैक्ट्रियां एक अप्रैल से होंगी बंद - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बिहार में शराब बनाने वाली फैक्ट्रियां एक अप्रैल से होंगी बंद

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




पटना. पटना से बाहर राजगीर में हुई नीतीश कुमार मंत्रिपरिषद की बैठक में विदेशी शराब विनिर्माणशाला, बॉटलिंग प्लांट और अनाज आधारित आसवानी से इएनए (एक्स्ट्रा नेचुरल अल्कोहल) बनाने वाली इकाईयों का अगले वित्तीय वर्ष से लाईसेंस नवीकरण नहीं करने का निर्णय लिया गया.

धू –धू कर जलता रहा भाजपा का कमल ,लगे मोदी मुर्दावाद के नारे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधानसचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 की धारा 24 के तहत राज्य सरकार को प्रदत शक्तियों के आलोक में मंत्रिपरिषद ने विदेशी शराब विनिर्माणशाला, बॉटलिंग प्लांट और अनाज आधारित आसवानी से इएनए बनाने वाली इकाईयों का अगले वित्तीय वर्ष से अनुज्ञप्ति नवीकरण नहीं करने को मंजूरी दे दी है.

चिंतित मुसलमान – सपा के ‘कीचड़’ में ‘कमल’को मौका हाथ न लग जाय

शराबबंदी के पक्ष में नीतीश मंत्रिपरिषद ने राज्य में 3 बीअर उत्पादन इकाई, 12 बॉटलिंग प्लांट और 6 इएनए (एक्स्ट्रा नेचुरल अल्कोहल) बनाने की इकाईयों की अनुज्ञप्ति 2017..18 से नवीकरण नहीं किये जाने का निर्णय लिया है.

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधानसचिव ब्रजेश महरोत्रा ने यह स्पष्ट किया कि इथनॅाल की छह इकाईयो से उत्पादन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि उन इकाईयों का अगले वित्तीय वर्ष से अनुज्ञप्ति नवीकृत नहीं की जायेगी. अगर अपनी इकाई को बिना अल्कोहल वाले उत्पादों के उत्पादन में परिवर्तित करना चाहेगी तो इसकी अनुमति होगी.

बस्ती-लूट , बलात्कार के आरोपी को रणभूमि में उतारेगी भाजपा ?

मंत्रिपरिषद ने आज कुल 32 एजेंडे को मंजूरी प्रदान किया गया .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2005 में सत्ता में आने के बाद बिहार राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक प्रदेश की राजधानी पटना से बाहर आयोजित किए जाने की परंपरा की शुरुआत की थी और यह चौथी बार प्रदेश की राजधानी पटना के बाहर इस प्रकार की बैठक हुई जो कि राजगीर स्थित अंतर्राष्टरीय कंवेंशन सेंटर में संपन्न हुई.

16 फरवरी 2009 को बेगूसराय जिला के बरबिगही गांव में, 29 दिसंबर 2009 को चर्चित बुद्धिस्ट स्थल राजगीर के रत्नागिरी पहाड़ और तीसरी बार पटना शहर के समीप से गुजर रही गंगा नदी में जनवरी 2010 में फ्लॉटिंग रेस्तरां में बिहार राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी.



Share This.

Related posts