राजा कुंडा CBI के निशाने पर,जियाउल हक हत्याकांड केस की जांच - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

राजा कुंडा CBI के निशाने पर,जियाउल हक हत्याकांड केस की जांच

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित सीओ जियाउल हक हत्याकांड में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. सीबीआई की टीम देर रात प्रतापगढ़ के कुंडा स्थित बलीपुर गांव पहुंची. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने दोबारा जांच शुरू की है। जियाउल हक की पत्नी परवीन आजाद की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कुंडा विधायक राजा भैया और उनके साथियों को क्लीन चिट दिए जाने पर सीबीआई को दोबारा जांच करने का आदेश दिया था। इसी सिलसिले में सीबीआई की टीम ने कल देर रात घटनास्थल का निरीक्षण किया।  

सनद रहे कि मार्च, 2013 में कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक को भीड़ ने घेरकर बेरहमी से मार दिया गया था। वह बलीपुर गांव में प्रधान नन्हे यादव की हत्या के बाद बिगड़ रहे हालात को कंट्रोल करने गए थे। उनको लाठी-डंडे से पीटने के बाद गोलियां भी मारी गई थीं। इस दौरान ही नन्हे यादव के भाई सुरेश यादव की भी गोली लगने से मौत हो गई थी।

इस हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश में जमकर बवाल मचा था , क्योंकि राज्य की उस समय की तत्कालीन सरकार में मंत्री और कुंडा से विधायक राजा भैया पर सीओ जियाउल हक की पत्नी परवीन आजाद हत्या करवाने का आरोप लगाया था। जियाउल हक की पत्नी परवीन आजाद ने राजा भैया और उनके चार बेहद करीबी लोगों के नाम मुकदमा लिखवाए थे.  

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आर्थिक सहयोग की अपेक्षा है। .
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment