अखिलेश ही होगे सीएम्
Search

अखिलेश ही होगे चुनाव में सीएम् चेहरा –किरणमय नंदा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ|विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री तय करने का समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का दांव उल्टा पडऩे का अंदेशा होते ही ‘डैमेज कंट्रोल’ शुरू हो गया है। पार्टी उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने पत्रकारों से कहा कि अखिलेश यादव चुनाव में पार्टी का चेहरा होंगे और सरकार बनी तो वही मुख्यमंत्री भी होंगे। बिगत 14 अक्टूबर को मुलायम ने यह कहते हुए चौंका दिया कि ‘सपा संसदीय बोर्ड, विधायक दल और मैं तय करूंगा कि कौन मुख्यमंत्री होगा। पार्टी में यही तरीका है। मुलायम के इस बयान के बाद से ही सपा में भूचाल सा आ गया था और यहाँ तक हुआ की रामगोपाल यादव ने बोल दिया की सपा के पतन का कारण मुलायम सिंह है|

http://newsattack.in/?p=643

सोमवार सुबह मुलायम ने प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की। दो घंटे लंबी चर्चा के बाद शाम तीन बजे पत्रकारों से मुखातिब नंदा ने कहा कि, ‘अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किए हैं।विधानसभा चुनाव में वही पार्टी का चेहरा होंगे और बहुमत मिलने पर वही मुख्यमंत्री भी होंगे। इस सवाल पर कि मुलायम ने तो विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री चुने जाने की बात कही थी, आप किस आधार पर यह नया दावा कर रहे हैं-नंदा ने कहा, वह पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। जो कह रहे हैं, उसमें मुलायम की भावना शामिल है। यही सपा मुखिया का संदेश भी है। नंदा की इस घोषणा को रामगोपाल के पत्र का प्रभाव और डैमेज कंट्रोल का प्रयास माना जा रहा है।

किरनमय नंदा ने कहा कि युवजन सभा की ओर से निकाली जा रही श्री मुलायम संदेश रथ यात्रा का तीसरा चरण नौ नवंबर से वाराणसी से शुरू होगा, जिसमें युवजन सभा के अध्यक्ष बृजेश यादव, महामंत्री मनीष सिंह के साथ वह खुद भी रहेंगे। शिवपाल यादव यात्रा के तीसरे चरण का शुभारम्भ करेंगे।

Share This.

Related posts