अब फ्लैट में गांजे की खेती - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

अब फ्लैट में गांजे की खेती

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




नईदिल्ली.नशीली मादक पदार्थो के सौदागरों ने अजब –गजब तरीके से गाजे का उत्पादन प्रारंभ कर दिया है. हैदराबाद में नशीले मादक पदार्थो के एक कारोबारी ने अपने फ्लैट में ही गांजे की खेती कर सोचने पर मजबूर कर दिया.

बाराबंकी में बसपा का भाईचारा सम्मलेन

हैदराबाद पुलिस ने सैयद हुसैन नामक एक गांजा व्यापारी को पकड़ा और शक होने पर पुलिस उसको लेकर उसके घर तलाशी हेतु पहुची तो इस गांजा व्यापारी के खेती को देख कर चौक गई.न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

सैयद हुसैन के  घर का एक बड़ा हिस्सा सिर्फ गांजे को उगाने में ही इस्तेमाल हो रहा है .पुलिस ने इस शख्स के घर से 40 पौधे और लगभग 8 किलो का गांजा बरामद किया.

भारतीय जनता पार्टी तथा समाजवादी पार्टी के बीच मिलीभगत-मायावती

पुलिस द्वरा जारी प्रेस नोट के मुताबिक सैयद हुसैन ने गांजे का पेड़ उगाने की कला इंटरनेट से सीखी थी और अपने एक फेसबुक फ्रेंड से सलाह मशाविरा करने के बाद अपने 3 बीएचके फ्लैट के दो कमरों में केवल गांजा ही उगाया करता था.पुलिस ने जब सैयद के घर छापेमारी की तो उसे 40 गांजे के पौधे मिले. ये पौधे एलईडी लाइट्स के अंदर रखे हुए थे. पुलिस को सैयद के घर से करीब 8 किलो 600 ग्राम गांजा और उसे उगाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कई पदार्थ भी मिले.


पुलिस के अनुसार सैयद हुसैन एक पूर्व बैंक कर्मचारी है और वह पिछले तीन महीनों से गांजे के इन पौधों को उगा रहा था. सैयद गांजा उगाने के लिए लाइट्स से कृत्रिम रोशनी का इस्तेमाल करने के साथ ही  एयर कंडीशनर और एक टेबल फैन की  मदद से वह तापमान को कंट्रोल करने की कोशिश करता था. इसके अलावा वह फ्लोरा पैलेट, एक्वासोल और कोको फाइबर जैसी चीजों के इस्तेमाल से गांजा उगाता था.

 

Share This.

Related posts