अब भाजपा को आई उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की याद !
Search

अब भाजपा को आई उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की याद !

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .मुस्लिम वोट बैंक पर सभी राजनैतिक दलों की निगाहे है ,समाजवादी पार्टी,बसपा और कांग्रेस तो हमेशा से ही मुस्लिम वोट बैंक की वकालत करते रहे है ,मुस्लिम वोटों बैंक के खेल में अब भाजपा भी शामिल हो गई है. हिंदूत्व की राजनीति हेतु चर्चित भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में मुसलमानों को टिकट न दिए जाने को बहुत बड़ी भूल के रूप में स्वीकार किया है.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

केंद्रीय मंत्री उमा भारती और मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था.
इससे पहले राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को भाजपा का टिकट दिया जाना चाहिए था.
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी मुस्लिम प्रत्याशी को नहीं उतारकर बहुत बड़ी भूल की है.
कैबिनेट के उनके सहयोगी मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारती तो बेहतर होता.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

उमा भारती ने न्यूज 18 से कहा कि मुझे सच में इस बात का दु:ख है कि हम किसी मुस्लिम प्रत्याशी को चुनाव मैदान में नहीं उतार सके. मैंने इस बारे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से बात की थी कि किस प्रकार एक मुसलमान को विधानसभा में लाया जाए.
उन्होंने कहा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सही कहा था, हमें मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था.अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा जहां तक टिकट की बात है, तो मुसलमानों को टिकट दिया जाता, तो बेहतर होता.नकवी ने बिना विस्तृत विवरण दिए कहा राज्य में जब हम सरकार बनाएंगे, तो इसकी क्षतिपूर्ति कर हम उनकी चिंताओं का समाधान करेंगे.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले सप्ताह टाइम्स नाऊ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था हमने कई राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं.उत्तर प्रदेश में भी इस पर बातचीत हुई ही होगी. मैं वहां नहीं था, मुझे जो बताया गया है, उसके आधार पर कह रहा हूं, हो सकता है उन्हें यानी भाजपा संसदीय बोर्ड को कोई जीतने योग्य मुस्लिम प्रत्याशी मिला ही नहीं हो. लेकिन मेरा मानना है कि इसके बावजूद मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
इन नेताओ के इतर भाजपा में हाशिए पर पहुचे पूर्व मंत्री व बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार ने सवाल उठाए हैं और कहा था कि जब मुसलमान हमारे लिए वोट ही नहीं करते तो हम उन्हें टिकट क्यों दें?
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts