आलोक कुमार वर्मा के हवाले सीबीआई की कमान - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

आलोक कुमार वर्मा के हवाले सीबीआई की कमान

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




नई दिल्ली.केंद्र सरकार ने सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति पर संशय दूर करते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त आलोक कुमार वर्मा को सीबीआई नया निदेशक नियुक्त किया है. सीबीआई प्रमुख के रूप में आलोक वर्मा का कार्यकाल दो साल का होगा.प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने उनके नाम को मंजूरी दी है. इस समिति में प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं.
बिगत 2 दिसंबर को सीबीआई प्रमुख अनिल सिन्हा के रिटायर होने के बाद से यह पद खाली चल रहा था. गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना सीबीआई के अंतरिम निदेशक थे. राकेश अस्थाना की नियुक्ति का विपक्षी दलों द्वारा अमित शाह के करीबी होने के आरोप के कारण कड़ा विरोध किया जा रहा था.
आलोक कुमार वर्मा अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश कैडर के 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी वर्मा ने फरवरी, 2016 को दिल्ली पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाली थी. 59 वर्षीय आलोक कुमार वर्मा दिल्ली पुलिस, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, मिजोरम और आईबी में विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके हैं. दिल्ली पुलिस आयुक्त से पूर्व वह तिहाड़ जेल के महानिदेशक थे.


loading…


Share This.

Related posts