उत्तर प्रदेश में गठबंधन का दौर जारी ,छोटेदलों के नेता कर रहे गणेश परिक्रमा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

उत्तर प्रदेश में गठबंधन का दौर जारी ,छोटेदलों के नेता कर रहे गणेश परिक्रमा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





लखनऊ .उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनैतिक दलों की तकरार जारी है ,आरोप –प्रत्यारोप का दौर चलने के साथ ही सभी दल प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के अपने –अपने हथकंडे अपना रहे है .
सत्तासीन समाजवादी पार्टी को अपनी सत्ता भाजपा –बसपा के द्वरा छीन जाने का भय सता रहा है तो प्रदेश की राजनीति में गुमनाम हो चुकी कांग्रेस भी एन केन प्रकारेण प्रदेश की राजनीति में अपनी इज्जत बचाने की भरपूर कोसिस में लगी है. प्रदेश के तमाम छोटे दल अपना अस्तित्व बचाने की फ़िराक में भाजपा ,जद यू ,लोकदल में गणेश परिक्रमा कर इस जुगाड़ में लगे है कि किसी तरह अपने दल का गठबंधन कर सके,पता चला है की तमाम छोटे दलों के नेता इस गणेश परिक्रमा के कारण बीजेपी,लोकदल और जनता दल यू के केन्द्रीय नेतृत्व के समक्ष पहुचे तो किन्तु बड़ी बोली और माग के कारन बेआबरू बेनतीजा बैरंग वापस लौट आए .
इधर समाजवादी पार्टी और कोंग्रेस की गठबंधन नीति परवान चड़ने वाली है ,दोनों दल विधान सभा की सीटो का आपसी बटवारा को मूर्त रूप दे रहे है .बताया जा रहा है प्रदेश की इस नवगठबंधन को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सहमति दे दी है . में गतिरोध पर भी बातचीत
सनद रहे अभी तक सपा नेता इस भावी गठबंधन को नकार रहे थे किन्तु अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नेस्वीकार किया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से गठबंधन के लिए बातचीत कर रही है.
गठबंधन की मुहर पर अखिलेश यादव का कहना है कि इसपर अंतिम फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव लेंगे.अखिलेश का यह भी कहना है कि हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे, लेकिन अगर गठबंधन होता है तो हम 300 से अधिक सीटें जीतेंगे.




Share This.

Related posts