उन्नाव : फ़र्ज़ी फार्मों के साथ बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना के अंतर्गत क्षेत्र में हो रही बड़े पैमाने पर ठगी ! - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

उन्नाव : फ़र्ज़ी फार्मों के साथ बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना के अंतर्गत क्षेत्र में हो रही बड़े पैमाने पर ठगी !

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

बीघापुर,उन्नाव। मुफ्त में मिलने वाली खैरात को बंटते देख व्यक्ति यह भी पता नहीं करता कि यह योजना सही भी है या नहीं, अब इसे शिक्षा की कमी कही जाए या जागरूकता का अभाव । खैर कुछ भी हो क्षेत्र में इस समय डाक घरों में सुबह से ही लम्बी- लम्बी लाइनें लगा कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के आवेदन भारत सरकार रक्षा मंत्रालय एवं बाल विकास मंत्रालय शास्त्री भवन नई दिल्ली के पते पर भेजे जा रहे हैं।

आईबी ऑफिसर गायब , ढूढने में पुलिस कर रही आनाकानी

आवेदन कर्ताओं को भी भलीभांति यह नहीं पता कि यह योजना सरकार के द्वारा चलाई भी गई है या नहीं।सिर्फ उन्हें यह पता है कि 8 वर्श से 32 वर्श की लड़कियों को 2 लाख रुपए भारत सरकार द्वारा दिए जाएंगे।फार्म में यह भी स्पश्ट उल्लिखित है कि यह योजना देष भर में मात्र 120 जिलों में लागू की गई है ।

महिला ने लगाया BJP नेता के बेटे पर छेड़खानी का आरोप

इस सम्बन्ध में जब कस्बे के फार्म विक्रेताओं से जानकारी ली गई कि यह फार्म कहां से आए?किस वेबसाइट या किस पोर्टल पर देखा? तो विक्रेता कोई जवाब नहीं दे सके।फार्म की बिक्री 5 रुपए से लेकर 50 रुपए तक बेचे जा रहे हैं। अब न तो आवेदनकर्ता को पता है और न विक्रेता को कि यह योजना सही है अथवा गलत.

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

इस संदर्भ में जब संवाददाता ने इसकी जानकारी मुख्य विकास अधिकारी संजीव सिंह से की तो उनका भी कहना था कि ऐसी किसी योजना के विषय में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। अब योजना सही हो चाहे गलत फायदा फार्म विक्रेताओं ने तो उठाया ही साथ ही भारतीय डाक विभाग को भी फायदा हो रहा है।

रिपोर्ट – डॉ.मान सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts