एनेक्‍सी में फाइलें फाड़कर भ्रष्‍टाचार का सबूत मिटाने की कोशिश - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

एनेक्‍सी में फाइलें फाड़कर भ्रष्‍टाचार का सबूत मिटाने की कोशिश

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी एक्शन में आने के साथ सूबे की भ्रष्ट व्यवस्था सुधारने की बात कर रहे हैं। खासतौर से सरकारी दफ्तरों का माहौल सुधारना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है, लेकिन राजधानी में ही एनेक्सी के भ्रष्ट अधिकारियों-कर्मचारियों ने जैसे न सुधरने की कसम खा रखी है, इसलिए सूबे में निजाम बदलते ही यह अपनी करतूतों के सबूत मिटाने में जुट गए हैं। मालूम हो कि एनेक्सी में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यूं तो कार्यालय खुला होने पर भी कई लोग यहां काम से बचते नजर आते हैं, लेकिन अवकाश होने के बावजूद शनिवार को यहां भ्रष्टकर्मी पहुंचे और उन्होंने सुनियोजित तरीके से भ्रष्टाचार के कई सबूत छिपाने की कोशिश की।

इसके तहत गोपन विभाग में फाइलों को फाड़ा गया। इसकी फुटेज मीडिया में भी सामने आयी है। आशंका जतायी जा रही है कि इनमें कई ऐसी फाइलें हो सकती हैं, जिनसे भ्रष्ट अधिकारियों के कारनामें सामने आ सकते थे। ये फाइलें अखिलेश सरकार के विभिन्न फैसलों से जुड़ी बतायी जा रही हैं। वीडियो में दो लोग बेहद इत्मीनान से इन फाइलों को फाड़ते नजर आये, हालांकि उनके चेहरे नहीं दिखे, लेकिन सुरक्षा के घेरे में रहने वाले एनेक्सी भवन के अन्दर जिस तरह इस तरह के कारनामे को अंजाम दिया गया, उससे कई सवाल उठ रहे हैं। अगर फाइलें काम की नहीं थीं, तो इन्हें अधिकारियों की मौजूदगी में क्यों नहीं नष्ट किया गया? इसके लिए छुट्टी का ही दिन क्यों चुना गया?

वैसे भी विभिन्न फाइलों से कागजात निकालकर जिस तरह इन्हें फाड़ा गया, उससे प्रथम दृष्टया साफ नजर आ रहा था कि यह काम बेहद चुपचाप तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। दरअसल मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की छवि सख्त प्रशासक के रूप में है। उन्होंने कार्यभार ग्रहण के साथ ही कानून का राज स्थापित करने का भी सन्देश दिया है। इसलिए भ्रष्टाचार के आदि हो चुके अधिकारियों-कर्मचारियों को अब अपनी गर्दन फंसने का डर सता रहा है, इसलिए वह इससे बचने की कोशिश में जुट गए हैं। इसलिए न सिर्फ ऐसे लोगों पर सरकार को सख्ती करने की जरूरत है, बल्कि इन्हे महत्वपूर्ण पदों से हटाना भी जरूरी हो गया है।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts