कांग्रेस-सपा गठबंधन 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेंगा –राहुल - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

कांग्रेस-सपा गठबंधन 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेंगा –राहुल

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .समाजवादी पार्टी –कांग्रेस गठबंधन के बाद पहली बार अखिलेश यादव और राहुल गाँधी मिले ,एक दुसरे को गले लगाया .आज की संयूक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं और अखिलेश एक दूसरे को पहले से जानते हैं, हम मिलकर काम करेंगे और उत्तर प्रदेश का विकास करेंगे. राहुल गांधी ने कहा मैंने कहा था अखिलेश अच्छा लड़का है, पर उसे काम नहीं करने दिया जा रहा है. विकास की राजनीति को विरोधी रोकना चाहते हैं इसलिए हमने हाथ मिलाया है ताकि हम मिलकर लड़ाई लड़ सकें.हमारा मिलन उत्तर प्रदेश को विकास की दिशा में ले जाएगा .हम नफरत की राजनीति को रोकना चाहते हैं इसलिए ये गठबंधन किया है.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
राहुल गाँधी ने दावा किया है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेंगी. उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी की भूमिका के सवाल पर राहुल ने कहा, उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है, अब तक दिया है और आगे भी देंगी.वे चुनाव प्रचार करेंगी या नहीं, ये उनकी इच्छा है. उनपर कोई जोर नहीं दिया जाएगा.
कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने कहा ये गठबंधन मौकापरस्त नहीं है, ये तो दिलों का गठबंधन है. हमने निजी रिश्तों को राजनीतिक रंग दिया है. हम संघ और भाजपा को समझाना चाहते हैं कि हम उत्तर प्रदेश को टूटने बिखरने नहीं देंगे.भाजपा का काम घर में एक दुसरे को लडाना है . उनके विचारों से देश को खतरा है.
अखिलेश यादव ने कहा, हमारे निजी रिश्ते पहले से ही थे और अब राजनीति में भी हम जुड़ गए हैं। हम दो पहिएं हैं, हमारी उम्र में भी ज्यादा फर्क नहीं है। गठबंधन पर अखिलेश ने कहा, हम इस गठबंधन के जरिए हम पिपल एलाइंस बनकर उभर आएंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस –सपा के गठबंधन को गंगा यमुना का मिलन बताते हुए कहा कि ये एक ऐतिहासिक गठबंधन है, सपा और कांग्रेस मिलकर विरोधियों को करारा जवाब देंगे. हाथ के साथ साइकिल हो और साइकिल के साथ हाथ हो, तो सोचिए रफ्तार क्या होगी.बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ गठबंधन पर समाजवादी पार्टी के युवराज अखिलेश बोले कि उनके साथ गठबंधन कैसे होगा, वे तो बहुत जगह लेती हैं.उनका चुनाव चिन्ह भी हाथी है.

loading…


Share This.

Related posts