केंद्र ने लिया सीमा से लगी पोस्टों पर डाइटिशियन टीम भेजने का फैसला
Search

केंद्र ने लिया सीमा से लगी पोस्टों पर डाइटिशियन टीम भेजने का फैसला

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नई दिल्ली.बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव के खाने का मुद्दा उठाने के बाद केंद्र सरकार हरकत में आ गई है.केंद्र सरकार ने सभी सीमा से लगी पोस्टों पर डाइटिशियन की टीम को भेजने का फैसला किया है. यह बात केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कही है.
आज बीएसएफ जवान तेज बहादुर के आरोपों के बाद डीआईजी लेवल की एक जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जा सकती है तो बीएसएफ ने शुरुआती रिपोर्ट में कहा है कि वीडियो में दिख रही दाल दरअसल डिब्बाबंद दाल थी और जो परांठा था वह मेस में बनाया गया था. साथ ही यह भी कहा है कि ज्यादा ऊंचाई वाले इलाके में यही प्रोटोकॉल फॉलो किया जाता है. बीएसएफ ने खाने की क्वॉलिटी बनाए रखने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.
जांच के बाद सेना ने माना है कि भोजन बनाने और उसकी स्वच्छ ढंग से आपूर्ति तथा स्थापित नियमों के अनुसार निर्धारित गुणवत्ता को लेकर कुछ कमियां पाई गई हैं. बयान में कहा गया कि जवानों के भोजन से संबंधित मुद्दे, रसद खरीद प्रक्रिया से जुड़े मुद्दे तथा बाद में उनका दुरूपयोग किसी भी संगठन के लिए चिंता का मुख्य विषय होते हैं. बयान में कहा गया है कि बीएसएफ ने इस मामले में तमाम बिंदुओं की जांच करने के बाद समुचित कार्रवाई शुरू कर दी है.


loading…

Share This.

Related posts