चंदौली : SP ने किया नौगढ़ थाने में युवाओं के लिए खुले जिम का उद्घाटन - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

चंदौली : SP ने किया नौगढ़ थाने में युवाओं के लिए खुले जिम का उद्घाटन

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नौगढ़ . पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी ने सोमवार को पूर्वाह्न 11ः30 बजे स्थानीय थाना परिसर में उपलब्ध उपकरणों से सुसज्जित जिम का फीता कांटकर उद्घाटन किया. इसके पश्चात् वह नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के जिम में प्रशिक्षण लेने वाले 30 पंजीकृत युवाओं से मिली. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रतिभावान युवाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत हैं उन्हें निखारने की.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack


उन्होंने कहा कि जो इस प्रशिक्षण मे जितनी मेहनत करेगा वह निश्चय ही आगे चलकर उतना ही सफल होगा.पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कुछ दिनों बाद पुलिस बल की भर्ती निकलने वाली है. यहां के अधिक से अधिक युवा भर्ती में शामिल हो कर लाभ उठाए. इसके लिए शारीरिक के साथ साथ बौद्धिक प्रशिक्षण भी दिया जायेगा. न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण नक्सल क्षेत्र में ग्रामीण नौजवानों को पुलिस बल में भर्ती हेतु प्रोत्साहन एवं भर्ती में आवश्यक शारीरिक, बौद्धिक परीक्षण हेतु दक्ष किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी जिम में जितने युवा प्रशिक्षण के लिए पंजीकृत हुए है उन्हें 2 माह के अन्दर शारीरिक एवं मानसिक रूप से दक्ष कर दिया जाएगा. इसके लिए सभी पंजीकृत युवा सुबह समय से जिम में आकर कड़ी मेहनत के साथ अभ्यास में जुट जाए.


प्रशिक्षण के दौरान दौड़, पी.टी., लम्बी कूद, उंची कूद, बीम, सीट-अप, दण्ड बैठक , फिंगर डिप, बाल थ्रो, रस्सा कस्सी, जिम, योगा के साथ साथ लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए बौद्धिक तैयारी भी करायी जाएगी. इससे यहां के युवाओं को बल में चयन के लिए काफी सहायता मिलेगी. इसके पश्चात् चयनित सभी 30 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए टी शर्ट, लोवर व शूज भी वितरित किया गया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आपरेशन विनोद कुमार पाण्डेय, सहायक कमाण्डेंट सी.आर.पी.एफ. मुकेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता, प्रशिक्षक दिलीप कुमार, ज्ञानप्रकाश, कौशल सोनी सहित पुलिस व सी.आर.पी.एफ. के जवान मौजूद रहें.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts