टिकट बितरण से नाराज अखिलेश ले सकते है बड़ा फैसला - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

टिकट बितरण से नाराज अखिलेश ले सकते है बड़ा फैसला

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के कुनबे में अब टिकट बंटवारे को लेकर फिर जंग छिड़ गई है. मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए सपा के 325 उम्मीदवारों की जारी लिस्ट से अखिलेश यादव के कई समर्थकों का पत्ता साफ कर दिया गया है . चाचा शिवपाल की पसंद को लिस्ट में देखकर सपा में फिर अंदरखाने लड़ाई शुरू हो गई है. आज मुख्यमंत्री अखिलेश ने अपने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई है.



मुख्यमंत्री की इस बैठक में धर्मेंद्र यादव, अरविंद सिंह गोप, अभिषेक मिश्रा समेत तमाम समर्थक शामिल हो रहे हैं. इस बैठक में वे सब विधायक और मंत्री शामिल हो रहे हैं जिनके टिकट काट दिए गए हैं.
सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जल्द ही अयोध्या में मंत्री पवन पाण्डेय, बलिया में रामगोविंद और बाराबंकी अरविंद सिंह गोप के समर्थन में बड़ी रैली कर सकते हैं. अखिलेश यादव के करीबियों को अगर टिकट नहीं दिया जाता तो अखिलेश अपने चहेतों को निर्दलीय ताल ठोकने की हरी झंडी दे कर खुद इन सीटों पर वह उनके समर्थन में रैली भी करने का फैसला ले सकते हैं.
और बढ़ सकती है शिवपाल-अखिलेश की जंग?
सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव द्वारा जारी लिस्ट में अखिलेश के कई समर्थकों के नाम नहीं हैं. इनमें- पवन पांडे, अरविंद गोप, अरुण वर्मा जैसे विधायकों का पत्ता साफ हो गया जो अखिलेश के काफी करीबी माने जाते हैं. दूसरी ओर से इस लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव के समर्थकों का प्रभुत्व साफ तौर पर दिख रहा है. शिवपाल के खेमे के ओम प्रकाश सिंह, साहेब फातिमा,राजकिशोर सिंह, बाहुबली अतीक अहमद समेत अन्य नाम भी लिस्ट में शामिल है जिससे यह चर्चा आम हो गई है की सपा सुप्रीमो भाई शिवपाल की पसंद को ही स्वीकार कर रहे है.
दूसरी ओर टिकट बंटवारे से नाराज अखिलेश यादव ने पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह से फिर से लिस्ट पर विचार करने की अपील की है. अखिलेश यादव ने टिटक बंटवारे पर कहा- मेरी जानकारी में नहीं है कि लिस्ट में क्या है. मैं समझता था कि जो जीत सकते हैं. मैंने भी एक सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को दी थी. जिसमें जानकारी के बाद ये जीत सकते हैं और उन नामों पर चर्चा हो उन नामों को मैने राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिये थे. अभी नई सूची आई है कुछ ऐसे नाम है जिनकी टिकट कटी है. मैं फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहूंगा कि ऐसे लोग जिन्होंने काम अच्छा किया है जो अपने क्षेत्र में जीत सकते है उन पर विचार किया जाए.


Share This.

Related posts