तीन तलाक :मुक्ति हेतु हनुमान चालीसा का पाठ कर रही मुस्लिम महिलाए - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

तीन तलाक :मुक्ति हेतु हनुमान चालीसा का पाठ कर रही मुस्लिम महिलाए

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

वाराणसी .सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ में गुरुवार यानि 11 मई को तीन तलाक मामले की लगतार सुनवाई होने जा रही है. फैसला मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में आए और तीन तलाक, हलाला जैसी प्रथा ख़त्म हो इसके लिए वाराणसी में मुस्लिम महिलाएं तरह-तरह के उपाय कर रही है. इसी क्रम में काशी में मुस्लिम महिलाओं ने हनुमान चालीस के सौ पाठ पूरे करके बजरंग बली से फैसला उनके पक्ष में आने की प्रार्थना की.




हिंदी न्यूज़ 18.काम के अनुसार बनारस के पातालपुरी मठ में बुधवार को मुस्लिम महिलाओं हनुमान चालीसा का पाठ किया. दरअसल 11 मई को सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ में तीन तलाक के मामले को लेकर सुनवाई होनी है. तीन तलाक के दंश से मोक्ष के लिए ये मुस्लिम महिलाएं संकटमोचन हनुमान जी से प्रार्थना कर रही हैं कि फैसला उनके पक्ष में आए. नरहरपुरा स्थित पातालपुरी मठ में सुबह दस बजे से ये महिलाएं हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया. ये कार्यक्रम मुसलिम महिला फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया है. लगातार बिना रुके हनुमान चालीसा का सौ पाठ पूरा करने वाली इन महिलाओं की उम्मीद अब सुप्रीम कोर्ट पर टिकी है.


हनुमान चालीस का पाठ करने वाली इन महिलाओं में नजमा भी है जिन्हें 20 दिन पहले ही उनके शौहर ने तीन तलाक दिया है. उसका कहना है कि बिना किसी सूचना और ठोस कारण के उसके शौहर ने उसे तीन तलाक बोल दिया. सिर्फ तीन लफ्ज ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी है. अब वो भी हनुमान जी की अराधना करके इस दंश से मुक्ति चाह रही हैं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts