नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ . सहारनपुर में जातीय संघर्ष के बाद एका एक चर्चा में आ चुकी भीम सेना को अब देशभर से दलित समाज का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है.उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में प्रदर्शन किया जाएगा. सुचना मिल रही है कि इस प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी समर्थन देंगे. यह प्रदर्शन चाणक्यपुरी के कीर्ति नगर में किया जाएगा.



बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सामाजिक न्याय के लिए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी एक मंच पर आ रहे हों. इससे पहले गुजरात में दलितों पर हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन और दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हिंसक घटनाओं के विरोध में दोनों युवा नेता एक ही मंच पर नजर आ चुके हैं.

अब सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हट्सएप्प, ट्विटर आदि) पर भी कुछ पोस्टरों के जरिए भीम आर्मी के समर्थकों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया जा रहा है. पोस्टर में प्रदेश सरकार से सवाल किया गया है कि दलित समाज के 85 घर फूंकने वाले ठाकुरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है और विरोध करने वाले भीम सैनिकों पर झूठे मुकदमे और रासुका लगाई गई है.


मौजूदा वक्त में भीम आर्मी के वालंटियर की संख्या लगभग 15000 बताई जाती हैं और इस संगठन की पहुंच पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में भी बता रहे हैं हालांकि भीम सेना के अध्यक्ष चंद्रशेखर का दावा है कि इसके सदस्य संख्या 40000 से ऊपर है.

सहारनपुर के स्थानीय पत्रकार आस मोहम्मद कैफ के अनुसार भीम आर्मी की शुरुआत लगभग दो साल पहले स्थानीय एएचपी कॉलेज में हुए बवाल से हुई. इस कॉलेज में ऊंची जाति का वर्चस्व था, दलित छात्रों के लिए अलग सीट, अलग नल से पानी पीना इत्यादि. इसी कॉलेज में चंद्रशेखर (अध्यक्ष, भीम आर्मी) भी पढता था. उसने इस सब के खिलाफ मोर्चा खोला और फिर वो सबकी नजर में आ गया.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts