पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे हार्दिक पटेल - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे हार्दिक पटेल

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

अहमदाबाद। गुजरात में भाजपा सरकार से नाराज पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस से पूछा है कि उनके सत्ता में आने पर पाटीदारों को क्या मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी ने भी लगे हाथ पाटीदारों की मांगों को लेकर सकारात्मक रुख जताया। आंदोलन समिति में कुछ नेताओं को लेकर फूट नजर आई लेकिन चर्चा है कि हार्दिक अगले चुनाव में कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति पास के संयोजक हार्दिक पटेल ने पत्ते खोलना शुरू कर दिया है।



उन्होंने अपने खास दिनेश बामणिया, मनोज पनारा तथा वरुण पटेल को कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के पास भेजकर कुछ सवाल पूछे जिसमें कांग्रेस के सत्ता में आने पर पाटीदारों को आरक्षण, आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवकों के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी, पाटीदार आयोग की रचना तथा पाटीदारों के दमन के दोषी पुलिसकर्मियों को सजा दिलाना शामिल है। चर्चा है कि हार्दिक चुनावों के दौरान कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे लेकिन इस पर खुद हार्दिक ने खुलासा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का विरोध कर रहे हैं लेकिन किसी दल का समर्थन नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने पाटीदारों को लेकर सकारात्मक रुख जताते हुए कहा है कि वे इस मामले में नई दिल्ली जाकर आलाकमान व कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद घोषणा करेंगे। पास में तीन नेताओं को खास तवज्जो देने पर पास महिला विंग की प्रमुख रेशमा पटेल ने कहा है कि हार्दिक को पास की कोर कमेटी व राजनीतिक दलों से मिलने के लिए बनी 3 सदस्यों की टीम भंग कर देनी चाहिए। आंदोलन समाज का है, 3 नेताओं के बजाए नई कोर कमेटी ही किन्हीं नेता व राजनीतिक दलों से चर्चा करे। रेशमा के खुले विरोध को पास में फूट के रूप में देखा जा रहा है।



इससे पहले चिराग पटेल, केतन देसाई आदि भी हार्दिक का विरोध जता चुके हैं।हार्दिक ने भी पहले तो रेशमा व अन्य के सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि आंदोलन बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मिलो तो आपत्ति, भाजपा नेताओं को मिलें तो आपत्ति, लोकतंत्र में विपक्ष के विचार भी जानना आवश्यक है। हार्दिक ने नरम रुख अपनाते हुए यह भी कहा कि हां अब कहीं भी तीन नहीं 21 पाटीदार ही मिलने जाएंगे तथा आंदोलन में शामिल सभी को फल मिले ऐसे प्रयास करेंगे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…