पूर्वमंत्री पुत्र सपा प्रत्याशी सीबीआई के हत्थे चढ़ा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

पूर्वमंत्री पुत्र सपा प्रत्याशी सीबीआई के हत्थे चढ़ा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नईदिल्ली . उत्तर प्रदेश की सत्ताशीन समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री,मधुमिता हत्याकांड में आजीवन कारागार में सजा भोग रहे अय्याश अमरमणि त्रिपाठी के बेटे सारा हत्या काण्ड के आरोपी  अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया  है.

मृतिका सारा सिंह की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने अमनमणि को पूछताछ के लिए बुलाया था. अमनमणि के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है . पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी  के मर्जी के खिलाफ लखनऊ की रहने वाली 27 वर्षीय सारा से जुलाई 2013 में अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में अमनमणि ने शादी की थी.

सनद रहे  है कि अमनमणि और सारा 9 जुलाई  2015 को छुट्टी मनाने के लिए कार से दिल्ली आ रहे थे. फिरोजाबाद जिले सिरसागंज थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर-2 पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस हादसे में सारा की मौत हो गई थी लेकिन अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी. सारा के परिजनों ने दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए सारा की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी.

घटना के बाद सारा की मां सीमा सिंह ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. सारा की बहन ने अमनमणि पर बयान बदलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि शुरुआत में अमनमणि ने बताया था कि सड़क पार कर रही एक औरत को बचाने के चक्कर में एक्सीडेंट हुआ था. बाद में अमनमणि अपने बयान से मुकर गया और पुलिस को बताया कि कथित रूप से एक साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में हादसा हुआ था.

सारा की मां सीमा सिंह की माने तो सारा ने मौत से लगभग 6 महीने पहले उन्हें बताया कि अमनमणि उसे अक्सर मारता-पीटता है. सारा अक्सर अपने साथ अनहोनी की आशंका जाहिर करती थी. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई से करवाए जाने का आदेश दिया था. गौरतलब है कि इस घटना का कोई भी चश्मदीद गवाह नहीं था.

सीबीआई को जांच के दौरान अमनमणि के खिलाफ कई सबूत हाथ लगे और इन्हीं सबूतों के आधार पर शुक्रवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया. सारा की हत्या के  आरोपी अमनमणि को समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया है.

Share This.

Related posts