प्रधानमंत्री ने रोडशो कर तोड़ी आचार संहिता-कांग्रेस - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

प्रधानमंत्री ने रोडशो कर तोड़ी आचार संहिता-कांग्रेस

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस ने भाजपा पर एक गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपील की है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दूसरे भाजपा नेताओं पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करें.

कांग्रेस लीगल सेल के नेता के सी मित्तल ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने कल चुनाव आयोग की बिना इजाजत के वाराणसी में रोड शो निकाला, ऐसा कर के उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उलघंन कर आचार संहिता को तोड़ा है, इसके लिए उन पर केस दर्ज होना चाहिए. कांग्रेस की इस अपील पर चुनाव आयोग ने कहा है कि उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो के अनुमति से जुड़ी जानकारियां अफसरों से मांगी हैं और इसी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी.

डिप्टी चुनाव आयुक्त विजय देव ने समाचार माध्यमो को बताया कि उन्होंने इस बावत विस्तृत रिपोर्ट राज्य के अधिकारियों से मांगी है, इससे प्राप्त तथ्यों के आधार पर ही वे कार्रवाई करेंगे. कांग्रेस ने कहा कि रोड शो का सारा वीडियो की चैनलों ने दिखाया है और उन्हें उम्मीद है कि चुनाव आयोग ने भी इस रोड शो का वीडियो रिकॉर्ड किया होगा.

कांग्रेस के लीगल सेल के प्रमुख के सी मित्तल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो तीन विधानसभा सीटों वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, और वाराणसी उत्तर से होकर गुजरा.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा भी की, लेकिन प्रधानमंत्री की इन सारी गतिविधियों के लिए चुनाव आयोग के उचित अधिकारी से इजाजत नहीं ली गयी थी.

सनद रहे प्रधानमंत्री ने ये रोड शो तब किया जब उत्तर प्रदेश चुनाव के छठे चरण में 49 सीटों के लिए वोटिंग हो रही थी. प्रधानमंत्री के रोड शो को देखने के लिए शनिवार को जबर्दस्त भीड़ उमड़ी थी. शनिवार को ही अखिलेश और राहुल नेे भी वाराणसी में रोड शो किया था.

उत्तर प्रदेश के अंतिम चरण के चुनाव में 40 सीटों पर चुनाव होना है, इन सीटों पर भाजपा की निगाहें टिकी है. 2012 के विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल की इन 40 सीटों में से भाजपा ने महज 4 सीटें ही जीती थीं लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इन सीटों पर जोरदार बढ़त बनाई थी, अब बीजेपी इसी प्रदर्शन को फिर से दोहराने की उम्मीद कर रही है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts