बसों में छापा मार व्यवस्था सुधारने में जुटे परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बसों में छापा मार व्यवस्था सुधारने में जुटे परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .सूबे के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भाजपा में अपने तेजतर्रार कार्यो के लिए जाने जाते है ,योगी सरकार ने जब से परिवहन विभाग की जिम्मेदारी इनके कंधे पर डाली है परिवहन विभाग के हरामखोर कामचोर अफसरों के कान खड़े हो गए है .परिवहन विभाग में यात्रियों की सुख सुबिधाओ पर नए परिवहन मंत्री का ध्यान है और उन्होंने बिभाग के अधिकारियों को सुधर जाने की चेतावनी के साथ खुद रात -बिरात बसों में छापा मार पद्दति का इस्तेमाल कर रहे है .

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

परिवहन विभाग की जिम्मेदारी के बाद से ही मंत्री स्वतंत्र देव सिंह लगातार रात में जब लोग अरमान फरमाते है उस वक्त स्वतंत्र देव सिंह किसी हाईबे पर लाव लश्कर के साथ खड़े होकर परिवहन विभाग की बस के आने का इन्तजार करते है ,बस नजदीक आते ही रुकवाकर बस में साफ़ सफाई से लेकर परिचालक और ड्राइवर के व्यवहार को लेकर यात्रियों से बात चीत कर कमिया सामने आने पर विभागीय कर्मचारियों को सुधरने की चेतावनी देकर पुनः अगली बस का इन्तजार करते है .

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

मंत्री स्वतंत्र देव सिर्फ छापमारी कर फटकार लगाने का ही काम नहीं कर रहे बल्कि राज्य में जनता के सेवाओं का भी भरपूर खयाल रख रहे हैं.
ताजा मामला देखने को मिला बुधवार को जब परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रायबरेली जा रही रोडवेज बस को हाईवे पर रोककर जांच करते हुए यात्रियों का फीडबैक भी लिया. इस दौरान बस में सीट नहीं मिलने की वजह से एक महिला खड़ी थी. मंत्री ने फौरन खड़ी महिला को सीट दिलाई. जांच के दौरान महिलाओं ने चालक – परिचालक के अभद्र व्यवहार की उनसे शिकायत की है.

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

पता चला कानपुर से रायबरेली के लिए किदवई नगर डिपो की रोडवेज बस 61 यात्रियों को लेकर जा रही थी. आजाद मार्ग में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के काफिले ने बस को ओवरटेक करने के बाद रोक लिया. बस रुकते ही स्वतंत्र देव बस पर चढ़ गए और बस को जांचा.

इस दौरान एक महिला सीट नहीं मिलने पर खड़ी थी जिसे सीट दिलाई. सभी यात्रियों के टिकट बने पाए गए. बस में बैठी महिलाओं ने परिचालक के अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की है.इस बस को जांचने के बाद मंत्री का काफिला आगे बढ़ गया.

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

आरएम नीरज सक्सेना के अनुसार मंत्री जी ने चालक-परिचालकों का व्यवहार सुधारने के लिए हिदायत दी है. इसके लिए जल्द ही एक कार्यशाला कराने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. जिसमें चालक परिचालाको को यात्रियों से अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts