बिना राम मंदिर सब बेकार- विनय कटियार - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बिना राम मंदिर सब बेकार- विनय कटियार

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में चुनाव की बयार बहने के साथ ही राम लला की याद नेतावो को सताने लगी |भारतीय जनता पार्टी में हासिये पर आ चुके पूर्व महासचिव बीजेपी सांसद विनय कटियार ने अयोध्या में रामायण म्यूजियम और रामलीला थीम पार्क बनाए जाने की योजनाओं पर निशाना साधा और कहा है कि जब तक राम की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता है तब तक अयोध्या को दुल्हन की तरह सजा भी दिया जाए, तो वो सब बेकार है.

केंद्र सरकार की ओर से अयोध्या में भगवान राम और रामायण से जुड़े चरित्रों पर शोध केंद्र और अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय बनाए जाने का ऐलान किया गया है. वहीं यूपी की अखिलेश यादव सरकार ने भी अयोध्या में रामलीला थीम पार्क बनाने की घोषणा की है. इसी संदर्भ में कटियार ने कहा कि अयोध्या में पार्कों की होड़ मची है, अयोध्या का विकास हो रहा है अच्छी बात है, इसका स्वागत किया जाना चाहिए लेकिन जब तक राम की जन्मभूमि पर राम का मंदिर नहीं बनता, इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है.

कटियार ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए सभी दलों को एकजुट होना चाहिए. मंदिर निर्माण के लिए तीनों विकल्प- बातचीत से, कोर्ट के फैसले से या संसद में कानून बनाकर प्रयास करना चाहिए. कटियार ने कहा कि वे इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी आग्रह करेंगे कि तीनों विकल्पों में से किसी के भी जरिए मंदिर का निर्माण कराया जाए.

कटियार ने कहा कि वे यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी इस दिशा में प्रयास करने की अपील करेंगे. कटियार ने कहा कि  मुलायम सिंह यादव ने तो वहां गोली चलवा दी थी, इसलिए उनसे तो उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन उनके बेटे अखिलेश ने अयोध्या में रामलीला थीम पार्क बनवाने का ऐलान किया है. कटियार ने कहा कि अखिलेश को ये समझना चाहिए कि अगर पार्क के साथ ही मस्जिद खड़ी हो जाए तो विवाद होगा.

Share This.

Related posts