भारतीय जवानों पर लगा स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

भारतीय जवानों पर लगा स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





नई दिल्ली .सोशल मीडिया पर भारतीय सेना के जवानों के वीडियो डालने के बाद अब गृह मंत्रालय ने सख्त कदम उठाया है. गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक बलों के जवानों के सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इतना ही नहीं कई यूनिट में स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक लगाई है. सेना के कुछ यूनिट में स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर पहले से रोक है लेकिन शिकायत मिलने के बाद इस को कदम सख्ती उठाया जाएगा.

 

सैनिक तेज बहादुर यादव के सेना में खराब खाना परोसे जाने की शिकायत वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल होने के बाद एक-एक कर कई जवानों ने वीडियो अपलोड किए. इसके बाद 7 केन्द्रीय पेरामिलिटरी फोर्सेज के डायरेक्टर जनरल ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन में कहा गया है कि सर्विस रूल प्रोविजन को सख्ती से लागू कराया जाए.


एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार अब कोई भी जवान ट्वीटर, फेसबुक, वॉट्सएप और यूट्यूब पर तस्वीरें और वीडियो को पोस्ट नहीं कर सकता है. अगर कोई जवान ऐसा कुछ करना चाहता है तो इसके लिए उसे अपने फोर्स के डायरेक्टर जनरल की अनुमति लेनी होगी.
इससे पहले केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि हमारी सरकार जवानों की समस्या को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन सेना के अनुशासन में गिरावट नहीं आनी चाहिए और इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

loading…

Share This.

Related posts