मुस्लिम समाज को सपा से सतर्क रहने की जरुरत –मायावती - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

मुस्लिम समाज को सपा से सतर्क रहने की जरुरत –मायावती

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ.बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने ढाई साल पूरे हो जाने के बाद भी मोदी सरकार ने एक चौथाई काम नहीं किया है.यूपी विधानसभा को देखते हुए बीजेपी अपने पक्ष में हवा बना रही है. बल्कि देश में बीजेपी के प्रति आक्रोश का माहौल है.
बसपा सुप्रीमो ने मुस्लिम समाज को आगाह किया कि बीजेपी से सर्तक रहने की जरूरत है. चुनाव में मुस्लिम समाज सोच समझकर वोट दे, उनकी हितैषी पार्टी सिर्फ बसपा ही है.बसपा सरकार में मुस्लिम सुरक्षा और हितों के काम हुए है . मुझे यूपी की जनता पर पूरा भरोसा है, जिस तरह बिहार में धर्मनिरपेक्ष वोट ने भाजपा को हराया उसी तरह यहाँ वो बसपा के साथ खड़ा होकर भाजपा को हराने का काम करेंगे. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. बीजेपी ने अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए बिकाऊ माल और स्वार्थी लोगों को बिभिन्न पार्टीयो तोड़कर शामिल किया.



सुश्री मायावती ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा किबसपा को रोकने के लिए सपा भी हथकंडे अपना रही है. यह चर्चा है सपा, कांग्रेस गठबंधन से चुनाव लड़ेगी. सपा, कांग्रेस गठबंधन की मुहर भाजपा के कहने पर ही लगेगी.मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद आगे आकर कांग्रेस से गठबंधन की बात करते हैं, कमज़ोर कांग्रेस के सहारे की ज़रुरत क्यों महसूस हो रही है, गहराई में जाना चाहिए. सपा गठबंधन के बाद हार का ठीकरा कांग्रेस के सर मढ़ेगी, ताकि आपसी कलह और सरकार की कमी छुपाई जा सके. सपा अखिलेश-शिवपाल खेमों में बटी है, दोनों खेमे अंदर अंदर एक दूसरे को हराना चाहते हैं.



प्रदेश में बसपा हुकूमत के वक़्त बीजेपी के सिर्फ 9 सांसद जीते थे. लेकिन सपा सरकार में 73 बीजेपी सांसद जीते यूपी से हैं. जब-जब प्रदेश में सपा सरकार बनी बीजेपी मज़बूत हुई है.बीजेपी और कांग्रेस सरकारों में साम्प्रदायिक दंगों से नुकसान हुआ. यूपी में हुए सांप्रदायिक दंगों को भुलाया नहीं जा सकता. गुजरात की तर्ज पर यूपी में दंगों के दाग नहीं धोये जा सकते. 2013 में मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगा हुआ. मुज़फ्फरनगर दंगों का खूनी दाग नहीं धुल सकता.साम्प्रदायिक दंगों का दाग मुलायम के दामन पर हमेशा रहेगा. मुलायम के शासनकाल में वोटों के ध्रुवीकरण के लिए अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाई. भाजपा,सपा की मिलीभगत से अयोध्या में गोली चली थी. अयोध्या को भी राजनीतिक स्वार्थ में भुनाने की कोशिश हो सकती है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुजरात दौरे से पूर्व पीएनएनएस बिहार की रणनीति हेतु बैठक
सुश्री मायावती ने कहा कि सपा की पहचान गुंडों बदमाशों और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने वाली, हमेशा इस सरकार में अराजकता, जंगल राज रहता है. दलित वोट और मुस्लिम समाज का वोट मिलकर अपने आप ही बहुत बड़ी ताकत बन जाता है. जबकि सपा का बेस वोट बसपा से कम है.सपा सरकार में जाति विशेष का ध्यान रखा जाता है. सपा कांग्रेस से गठबंधन कर भी सत्ता में आने वाली नहीं है.

Share This.

Related posts