योगी राज : सरकार ने रद्द की समाजवादी स्मार्टफोन योजना - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

योगी राज : सरकार ने रद्द की समाजवादी स्मार्टफोन योजना

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार की समाजवादी स्मार्टफोन योजना को रद्द कर दिया है. सूत्रों के अनुसार अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस योजना को रद्द किया जाए.

सनद रहे अखिलेश सरकार ने अपने कार्यकाल में पिछले साल दिसंबर में यह स्मार्टफोन योजना लॉन्च किया था . खबरों के अनुसार योजना के लिए अबतक करीब 1.4 करोड़ लोगों ने आवेदन भी किया है. इस योजना में 5 लाख लोगों को स्मार्टपोन देने का लक्ष्य था.इस योजना का लाभ उन छात्रों को दिया जाना था जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा हो, 10वीं पास कर चुके हों और परिवार की आय पांच लाख से कम हो.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

चेक से 2000 रुपए से कम भुगतान करने पर पेनाल्टी लेगा SBI

इसके पहले 7 अप्रैल को योगी सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा सरकारी योजनाओं के नाम से समाजवादी शब्द हटा दिया था.उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अखिलेश सरकार की जिन योजनाओं के नाम से समाजवादी शब्द हटाया है उनमें समाजवादी एम्बुलेंस सेवा, समाजवादी स्मार्टफोन योजना, समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी स्वास्थ्य बीमा योजना, समाजवादी नमक वितरण योजना, समाजवादी किसान बीमा योजना, समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना, समाजवादी हथकरघा बुनकर पेंशन योजना, समाजवादी रोजगार योजना, समाजवादी आवास योजना और समाजवादी रिक्शा योजना शामिल हैं.

अजान और भजन से मन को शांति मिलती है – विनय कटियार

योगी सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक में सरकार ने निर्णय लिया कि आगरा और गोरखपुर एयरपोर्ट के नाम बदले जाएंगे. इस बैठक में फसल बीमा और ई-टेंडरिंग समेत 8 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. अब प्रधानमंत्री बीमा योजना दो साल में लागू की जाएगी.
आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल उपाध्याय एयरपोर्ट जबकि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम गोरक्षपीठ के नाम पर होगा. कृषि विभाग में 12 नए कृषि विज्ञान केंद्र खोले जाएंगे. इसके अलावा किसानों का आलू खरीदने का सरकार ने फैसला किया है. हेमा मालिनी अभिनीत फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ को टैक्स फ्री किया गया है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts