राजा भैया के करीबी ने बीएसपी प्रत्याशी को दी जान से मारने की धमकी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

राजा भैया के करीबी ने बीएसपी प्रत्याशी को दी जान से मारने की धमकी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .प्रतापगढ़ के कुंडा का गुंडा नाम से मशहूर बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पर यूपी चुनाव 2017 में भी प्रत्याशियों को धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगा है. यह आरोप बीएसपी प्रत्याशी ने लगाया है. बीएसपी प्रत्याशी का आरोप है कि उन्हें राजा भैया के करीबी ने जान से मारने की धमकी दी है. इस मामले में बीएसपी प्रत्याशी ने कुण्डा कोतवाली में तहरीर दी है.

कुंडा से बीएसपी प्रत्याशी परवेज अख्तर ने निर्दलीय प्रत्याशी राजा भैया के करीबी पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.उनका दावा है कि यह धमकी उन्हें मोबाइल पर फोन कर दी गयी.

आपको बता दें कि कुंडा में कोई उनके सामने चुनाव लड़ने के की कोशिश भी नहीं करता. 1995 में वे लगातार निर्दलीय चुनाव जीतते रहे हैं. 1996 में कल्याण सिंह राजा भैया के गढ़ में पहुंचे. यहां वे बहुत नाराज हुए और हुंकार भरी– गुंडा विहीन कुंडा करौं, ध्वज उठाय दोउ हाथ. साल भर बाद राजा भैया कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री थे, फिर रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह की सरकार में भी मंत्री रहे.

2002 में मायावती यूपी की मुख्यमंत्री थीं.उऩ्होंने राजा भैया को टेररिस्ट घोषित कर जेल में डाल दिया। भाजपा विधायक पूरन सिंह बुंदेला ने 2002 में इनके खिलाफ किडनैपिंग का केस लगाया था। तभी पोटा के तहत गिरफ्तारी हुई थी. इनके चचेरे भाई अक्षय को बेल मिल गई पर राजा की बेल कई बार निरस्त हुई.

फिर यूपी में सरकार बदली. मुलायम सिंह आ गए, कहा जाता है कि मुलायम ने सारे चार्ज हटा दिये, पर सुप्रीम कोर्ट ने रिहा नहीं किया, फिर सपा सरकार ने उन्हें छुड़ाने की पूरी कोशिश की बाद में केस कमजोर हुआ और वो छूटे. राजा भैया मंत्री बनाए गए. राजा भैया को जेड क्लास सिक्योरिटी दी गई.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts