रिटायर्ड कर्नल के घर छापे में 1 करोड़ रुपये समेत विदेशी हथियार और मांस बरामद - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

रिटायर्ड कर्नल के घर छापे में 1 करोड़ रुपये समेत विदेशी हथियार और मांस बरामद

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स की टीम ने मेरठ के थाना सिविल लाइंस इलाके में महिला थाने के सामने स्थित सेना के पूर्व कर्नल देवेंद्र कुमार और उसके बेटे नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई के घर गोपनीय सूचना के आधार पर छापा मारा . इस दौरान डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स की टीम ने रिटायर्ड कर्नल के घर से करीब एक करोड़ रूपये नगद और वन्य जीवों की खाल, खोपड़ी, सींग के अलावा वन विभाग से जुड़ी शूटिंग की 40 राइफल्स , पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए . इसके साथ ही दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस बरामद किया है.न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attackयोगीराज : वर्दी के नशे में चूर एक दरोग़ा ने पत्रकार को बाँध कर पीटा

मीडिया रिपोर्ट और आज तक के अनुसार डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स की टीम सभी सामान सील कर अपने साथ ले गई. दिल्ली से आई इस टीम ने छापेमारी की कार्रवाई शनिवार सुबह 11:30 बजे शुरु कर रविवार सुबह 3:30 बजे ख़त्म किया . इस छापेमारी की कार्रवाई के दौरान दिल्ली से आई डीआरआई टीम के साथ वन विभाग के अधिकारी और पुलिस टीम भी मौजूद रही .लगभग 16 घंटे चली इस कार्रवाई में आखिरकार डीआरआई की टीम को बड़ी सफलता मिली और रिटायर्ड कर्नल के मकान से एक करोड़ रुपये कैश और तेंदुए की खाल के अलावा सांभर, एक दर्जन से ज़्यादा काले हिरण और सांभर की खोपड़ी, सींग, वन विभाग से जुड़ी अत्याधुनिक विदेशी शूटिंग राइफल्स और पिस्टल्स के साथ ही बड़े कंटेनर में रखे वन्य जीवों का 117 किलो मांस बरामद किया.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attackनीतीश के नेतृत्व में देश का होगा विकास- डा. आर.एस. पटेल

रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार अपनी पत्नी संगीता कुमार और बेटे प्रशांत बिशनोई उर्फ पाशा के साथ रहते है. टीम के आने से पहले ही रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है. मीडिया से बात करते हुए अधिकारियो ने बताया कि तड़के रिटायर्ड कर्नल और उसके बेटे के घर में छापेमारी की गई और विदेशी राइफल्स और पिस्टल बरामद किए गए. इन हथियारों के लाइसेंस परिवार वालों के पास नहीं मिले हैं. टीम ने रिटायर्ड कर्नल से घंटों पूछताछ की और उसके बेटे प्रशांत के बारे में पूछा, लेकिन कर्नल ने पुलिस और डीआरआई की टीम को उसके बारे में नहीं बताया.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
सीनियर इंटिलिजेंस अफसर मनोज कुमार ने बताया कि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts