लाइक्स के बिजनेस से वेबवर्क कंपनी ने 500 करोड़ का बिजनेस किया , जांच के दायरे में - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

लाइक्स के बिजनेस से वेबवर्क कंपनी ने 500 करोड़ का बिजनेस किया , जांच के दायरे में

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ. अरबो की ठगी के बाद चर्चा में आई सोशल ट्रेड पर कार्यवाही के बाद से ही इस तरह की कंपनियों के खिलाफ शिकायते आ रही है .सोशल ट्रेड की ही तर्ज पर काम कर रही गाजियाबाद की एक वेबवर्क कंपनी ने सितंबर महीने से महज एक लाख रुपये की पूंजी के साथ सेक्टर-2 बी ब्लॉक के एक बेसमेंट से कारोबार करना शुरू किया था. दिसंबर तक यह कंपनी उसी बेसमेंट से चलती रही. इसके बाद कंपनी ने सेक्टर-2 के ही डी ब्लॉक में करोड़ों रुपये का एक आलीशान ऑफिस खरीदकर उसमें शिफ्ट कर लिया.

वेबवर्क कंपनी ने मात्र 5 महीने में ही 500 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर लिया है . कंपनी के डायरेक्टर अनुराग गर्ग ने ने कुछ दिनों पहले अपने एक बयान में बताया था कि कंपनी करीब 77 करोड़ रुपये सर्विस टैक्स के रूप में दे चुकी है. मल्टीलेवल की नेटवर्क मार्केटिंग को लेकर मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेसयर्स द्वारा जारी गाइडलाइंस के बाद वेबवर्क ने एक और कंपनी addsbook.com के नाम से खड़ी कर कंपनी का ब्रैंड ऐंबैसडर फिल्स स्टार नवाजुद्दीन सिद्दिकी को बनाया दिया . addsbook.com का अभिनेता शाहरुख खान से इस कंपनी का विज्ञापन करवाया गया है, जो इन दिनों टीवी में चल रहा है.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

चन्द दिनों में करोडो का व्यापार करने वाली वेबवर्क की ठगी की पुलिस से शिकायत भी हुई है .शिकायतकर्ता अमित किशोर जैन ने के अनुसार कंपनी ने दोनों फिल्मी सितारों को करोड़ों रुपये में भुगतान किया गया है. यह पैसा निवेश करने वाले इनवेस्टर्स का था. कंपनी के लिए करोड़ों रुपये का ऑफिस खरीदने के अलावा इनवेस्टर्स के ही पैसे से डायरेक्टर अनुराग गर्ग ने महंगी गाड़ियां खरीदीं है. उन्होंने 57-57 हजार रुपये लगाकर 6 आईडी कंपनी से ली थीं. इसके लिए उन्हें जो इनवॉयस दिए गए थे, उन्हें जनवरी में कंपनी ने बदल दिया. न केवल एनवॉयस नंबर बदल दिया गया,बल्कि कंपनी का लोगो और पता भी बदल दिया गया है . इसके अलावा प्रॉडक्ट के नाम में प्लान कॉस्ट की जगह पब्लिशर्स लाइसेंस कर दिया गया जबकि इनवॉयस में कभी बदलाव नहीं किया जा सकता.
फिरहाल स्थानीयजनो का कहना है कि यदि वेबवर्क की जांच कर ली जाय तो बड़ा घोटाला सामने आ सकता है.
(शीघ्र पढ़े लखनऊ में संचालित जमीन ,शेयर और लाइक्स पर लूट रही कंपनियों की खबर )



loading…


Share This.

Related posts