लुट गई पेटीएम्, सीबीआई में केश दर्ज - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

लुट गई पेटीएम्, सीबीआई में केश दर्ज

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack


नईदिल्ली .पिछले माह 8 नवम्बर की रात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एका –एक देश में प्रचलन में रही नोटों पर प्रतिबन्ध लगा दिया था जिसके दुसरे दिन पेटीएम में देश के सभी बड़े अखबारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र की फोटो के साथ एक –एक पृष्ट का विज्ञापन दिया. इस विज्ञापन के साथ ही पेटीएम ने लगभग 1 करोड़ नए ग्राहक भी जोड़ लिए थे .
इस वक्त जब नोटबंदी के कारण आम जन की जेब खाली है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में डिजिटल इंडिया एव डिजिटल पेमेंट को जीवनशैली को अपना कर काले धन पर विराम लगाने की अपील कर रहे हैं और देश के तमाम नागरिको ने ऑन लाइन वालेट को अपना भी लिया .बड़ी –बड़ी कम्पनीयो से लगायत चायवाले तक पेटीएम के कर्मचारियों ने जाकर पेटीएम से जोड़ डिजिटल इंडिया और इलेक्ट्रोनिक वालेट के प्रचलन को मजबूत तो कर लिया किन्तु अब लोगो को भय सता रहा है की क्या वालेट में हमारा धन सुरक्षित रह पायेगा.




देश की नबंर कंपनी होने का दावा कर रहे मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने साथ धोखाधड़ी का दावा किया है. पेटीएम का दावा है कि 48 ग्राहकों ने उनके साथ धोखा किया है और उनके 6.15 लाख रुपये उड़ा लिए हैं. सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है.

पेटीएम देश की सबसे बड़ी मोबाइल वॉलेट कंपनी है और इसके पास 15 करोड़ से ज्यादा एक्टिव ग्राहक हैं. इसके जरिए ई-कॉमर्स और बिल पेमेंट किए जा सकते हैं.

 

दिल्ली में रेप, निर्भया कांड दोहराने की कोशिस

 

सरकार के नोटबंदी के फैसले बाद जब लोग परेशान हो गए तो उन्होंने ई-वॉलेट का विकल्प अपनाया. पेटीएम की चांदी हो गई. हर रोज पेटीएम से हजारों लोग जुड़ने लगे, जिसमें आम लोगों के साथ छोटे दुकानदार भी शामिल हैं. लेकिन अब ये दुकानदार परेशान हैं. कभी इनके पैसे फंस जा रहे हैं तो कभी सप्लायर पेटीएम से भुगतान लेने से मना कर देता है.
बीते बुधवार को कुछ देर के लिए पेटीएम का सर्वर डाउन रहा, जिसके चलते लोगों को भुगतान लेने में दिक्कतें रही और अब पेटीएम ने अपने लुटने का दावा किया है.सवाल यह उठ रहा है कि जब सुबिधा प्रदाता अपनी रकम को लुटने की बात कर रहा है तो हम आम जनो की रकम का क्या हाल होगा.

Share This.

Related posts