लोकप्रियता में बिराट ,कमाई में सलमान टांप पर - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

लोकप्रियता में बिराट ,कमाई में सलमान टांप पर

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





नईदिल्ली. फोर्ब्स मैग्जीन ने कमाई और लोकप्रियता के मामले में टॉप 100 इंडियन सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है. फोर्ब्स ने सलमान खान को साल 2016 की टॉप इनकम वाले भारतीय सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है.रैंकिंग में टॉपर रहे सलमान ने अभिनेता शाहरुख खान को पीछे छोड़ दिया.

हालांकि फेम रैंकिंग में क्रिकेटर विराट कोहली बाज़ी मार गए. विराट कोहली पूरे साल अपनी बल्लेबाज़ी से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीतते रहे. क्रिकेट जगत में यह साल उनके जबर्दस्त फॉर्म के लिए याद किया जाएगा. कमाई के मामले में भले ही वह लिस्ट में सलमान और शाहरुख से पीछे हों, लेकिन लोकप्रियता में उनके मुकाबले इस साल और कोई सिलेब्रिटी नहीं टिका.

फोर्ब्स इंडिया की ओर से जारी की गई पांचवीं सबसे अमीर 100 सिलेब्रिटीज की लिस्ट में वरीयता का आंकलन दो मानदंडों पर किया है. इनमें अक्टूबर-2015 से सितंबर-2016 के बीच मनोरंजन आधारित आय और प्रसिद्धि का आंकलन है. मैग्जीन ने सलमान के पहले नंबर पर काबिज होने के लिए 2015 में उनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो और 2016 में सुल्तान की सफलता को वजह बताया. सलमान की अनुमानित कुल आय 270.33 करोड़ रुपए है. यह टॉप 100 सिलेब्रिटीज की कुल दौलत का 9.84 फीसदी है.
उत्तर प्रदेश में बदल रहे राजनीतिक समीकरण,सपा के नेतृत्व में नया गठबंधन ,जदयू बाहर
इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे किंग खान ने 221.75 करोड़ की कमाई की है और प्रसिद्धि के मामले में तीसरा स्थान पाया है.सालाना 203.03 करोड़ की आय के साथ अक्षय कुमार चौथे स्थान पर आ गए हैं. शोहरत में वह 11वें पायदान पर हैं. इसमें उनकी एयरलिफ्ट,रुस्तम और हाउसफुल 3 की सफलता का योगदान और विज्ञापनों से अर्जित कमाई शामिल है.



Share This.

Related posts