शराब के धंधेबाजों के ठिकानों को समूह में जाकर लाठी-डंडे से ध्वस्त कर दीजिए-नीतीश - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

शराब के धंधेबाजों के ठिकानों को समूह में जाकर लाठी-डंडे से ध्वस्त कर दीजिए-नीतीश

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

पटना . निश्चय यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुला एलान कर जीविका की दीदियों से कहा शराब के धंधेबाजों के ठिकानों को समूह में जाकर लाठी-डंडे से ध्वस्त कर दीजिए आगे जो कुछ होगा सरकार देखेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के तीसरे दिन मुज्जफरपुर के मुरौल प्रखंड के माणिकपुर इटहां गांव में आयोजित चेतना सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी से माहौल बन गया है इस अभियान को ऐसा बनाना है कि पूरा देश इसकी अनुकरण करे।

इटहां गांव में सात निश्चयों के तहत शौचालय निर्माण, घर-घर नल का जल जैसे विकास कार्यों के निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति बड़ा अभियान है. 90 फीसदी बीमारियां इसी से होती हैं. स्त्रियों की शक्ति को वह पहचानते हैं.जिस दिन यह शक्ति जाग गई, उस दिन गांव खुले में शौचमुक्त हो जाएगा. अगले चार साल के अंदर घर-घर नल से जल तथा सभी घरों में बिजली पहुंचा दी जाएगी. युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाने का काम शुरू हो गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब माफियाओं पर लगातार नजर रखने की जरूरत है. कई लोग आदत से लाचार हैं. वे पीने की ताक में लगे रहते हैं. इनको समझाइए, न मानें तो नशामुक्ति केंद्र में डाल आइए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  साफ किया कि शराबबंदी से कोई समझौता नहीं होगा.

Share This.

Related posts