2.60 लाख करोड़ रुपये की नकदी तथा 95 किलोग्राम सोना जब्त - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

2.60 लाख करोड़ रुपये की नकदी तथा 95 किलोग्राम सोना जब्त

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





नईदिल्ली. राजस्व खुफिया निदेशालय ने नोएडा विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थित कंपनी से 2.60 लाख करोड़ रुपये की नकदी तथा 95 किलोग्राम सोना, चांदी जब्त किया है. डीआरआई ने विशेष रियायती योजना के तहत आयातित 140 करोड़ रुपये के शुल्क मुक्त सोने को कथित रूप से इधर उधर किए जाने की अपनी जांच के सिलसिले में यह जब्ती की है.एजेंसी की लखनऊ स्थित क्षेत्रीय इकाई के अधिकारियों ने कंपनी श्री लाल महल लि. के परिसर के अलावा कंपनी अधिकारियों के आवासों पर दो दिन छापेमारी की. नोटबंदी के बाद कालाधन रोधक कार्रवाई के तहत यह छापेमारी की गई. एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यह कंपनी नोएडा में एक सेज में स्थित है.



जांच में यह तथ्य सामने आया है कि इस इकाई ने गैर-कानूनी तरीके से 430 किलोग्राम सोने को इधर उधर कर बाजार में बेच दिया. इस सोने का मूल्य 140 करोड़ रुपये है. बयान में कहा गया है कि कंपनी से 2.60 लाख करोड़ रुपये नकद 2.48 करोड़ के पुराने नोट और 12 लाख रुपये के नए नोट जब्त किए गए हैं.कंपनी के कारखाने से 80 किलोग्राम अघोषित चांदी व 15 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए.
डीआरआई ने यह भी आरोप लगाया है कि कंपनी ने आरटीजीएस के जरिये उनके परिसर से परिचालन करने वाली एक कंपनी को भारी राशि स्थानांतरित की जिससे सोने के सिक्के या 24 किलोग्राम सोने की छड़ खरीदी जा सके. यह राशि 8 नवंबर के बाद एमएमटीसी से सोने की खरीद के लिए स्थानांतरित की गई.

ाजपा के पूर्व जरनल सेक्रेटरी के पास मिला काला धन

Share This.

Related posts