69 सीटों पर मतदान प्रारंभ , कन्नौज में नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

69 सीटों पर मतदान प्रारंभ , कन्नौज में नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.  यह चरण समाजवादी पार्टी के लिए अहम है, क्योंकि इसमें सपा के गढ़ इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, बाराबंकी और फर्रुखाबाद में मतदान हो रहे हैं. इस चरण में कुल 826 प्रत्याशी मैदान में हैं और करीब दो करोड़ 41 लाख मतदाता हैं. वोटिंग के लिए कुल 25 हजार 603 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इटावा सीट पर सर्वाधिक 21 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट पर सबसे कम तीन उम्मीदवार मैदान में हैं.

इस चरण में शिवपाल सिंह यादव, मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव और रीता बहुगुणा जोशी, अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप, राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवई, राज्यमंत्री राजीव कुमार सिंह, राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल, बसपा छोड़कर भाजपा में गए बृजेश पाठक और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा. वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने इन 69 सीटों में से 55 सीटें जीती थीं. बसपा को छह और भाजपा को पांच सीटें मिली थीं. कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई थीं और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी को हासिल हुई थी.

इस चरण में कन्नौज में नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है , अभी तक एक भी वोटर पोलिंग बूथ तक नहीं पहुंचा, पक्षी विहार के लिए भूमि अधिग्रहण से है  नाराजगी, फर्रुखाबाद के चौखण्ड शमसाबाद में बूथ संख्या 333 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ वही लखनऊ में लखनऊ कैंट के आदर्श मतदान केंद्र को ‘दुल्हन’ की तरह सजाया गया लखनऊ में मतदाताओ की पोलिंग बूथ पर काफी भीड़ है ,अनुमान लगाया जा रहा है की लखनऊ में इस बार मतदान प्रतिशत के बढने की संभावना है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…



9250928363 rajiv
http://affidavitarchive.nic.in/

Share This.

Related posts