माफिया पूर्व विधायक पवन पांडेय धोखधड़ी में गिरफ्तार - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

माफिया पूर्व विधायक पवन पांडेय धोखधड़ी में गिरफ्तार

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

उत्तर प्रदेश के अकबरपुर कोतवाली निवासी चंपा देवी से धोखधड़ी कर जमीन हड़पने के मामले में माफिया पूर्व विधायक पवन पांडेय को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। धोखाधड़ी की शिकार चंपा देवी ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया था कि अकबरपुर बसखारी मार्ग पर उसकी एक जमीन है। जमीन की कीमत लगभग आठ करोड़ है। इसी जमीन को हड़पने के लिए अकबरपुर के बाहुबली माफिया पवन कुमार पांडे पुत्र जगमोहन पांडे निवासी ग्राम कोटवा मोहम्मदपुर और उनके समर्थक मुकेश तिवारी पुत्र सदानंद तिवारी ग्राम शाहपुर खेतासराय ने तहसील शाहगंज जिला जौनपुर के नाम फर्जी रूप से इकरारनामा कर लिया। इसमें विक्रय धन 20 लाख रुपया दिखाया गया।

पीड़िता द्वारा तहरीर में कहा गया था कि उपरोक्त लोगों के साथ गोविंद यादव और अन्य लोगों की मिलीभगत से चंपा देवी के पुत्र को नशे का इंजेक्शन देकर इकरारनामा कराया गया। इन्‍होंने संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी लड़की नीतू सिंह के जरिए अकबरपुर नगर पालिका में प्रार्थी के परिवार रजिस्टर में चंपा देवी के लड़के अजय सिंह के पत्नी के रूप में नाम दर्ज करने का प्रार्थना पत्र दिया। इन लोगों ने पहले अजय सिंह की फर्जी शादी का सर्टिफिकेट बनाया और 2 घंटे बाद ही एक्सीडेंट में उसकी मौत हो गई। मृतक अजय सिंह की मां की तहरीर पर पूर्व विधायक पवन पांडे सहित एक दर्जन लोगों पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

बाहुबली हैं पूर्व विधायक पवन पांडेय

साल 1991 में अकबरपुर विधानसभा से पवन पाण्डेय शिवसेना से विधायक बने लेकिन उसके बाद अकबरपुर सीट से कई बार वह निर्दलीय और लोजपा से चुनाव लड़े लेकिन हार गए। सुल्तानपुर जनपद से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके है लेकिन वहां भी पराजित हो गये। बाबरी मस्जिद गिराने के मामले में भी पवन पांडेय पर मुकदमा दर्ज हुआ था। सीबीआई ने उनके विरुद्ध आरोपपत्र भी दाखिल किया था। वर्तमान समय में पवन पांडेय के भाई राकेश पांडेय जलालपुर सीट सपा से विधायक हैं, जबकि भतीजा रीतेश पांडेय अंबेडकरनगर से बीएसपी से सांसद है। बीते विधानसभा चुनाव में इनके बड़े पुत्र प्रतीक पाण्डेय कटेहरी विधान सभा क्षेत्र से बीएसपी से चुनाव लड़े लेकिन हार गए। पवन पांडेय के ऊपर यूपी के कई जिलों में 4 दर्जन से अधिक हत्या, लूट व अन्य आपराधिक केस दर्ज है।

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment