दलित को सिगरेट से दागा, फिर परिवार को पीटा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

दलित को सिगरेट से दागा, फिर परिवार को पीटा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी दलित समाज के बीच पकड़ मजबूत करने के इरादे से लगातार दलित सम्मेलन कर दलितों के उत्थान की बात कर रही है किन्तु भाजपा के रामराज्य में ही दलितों पर अत्याचार की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला बस्ती जनपद के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहा लखनौरा गांव में दलित परिवार पर हमला करने व युवक को सिगरेट से जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर उसके ही गांव के पांच व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर घटना की जांच शुरु कर दी है।

लखनौरा गांव निवासी मनोज गौतम ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि सोमवार की रात में तकरीबन साढ़े दस बजे भंडारे का कार्यक्रम चल रहा था। वह कार्यक्रम में शामिल था। गांव के दबंग युवकों ने उसे अपने पास बुलाया और उसके शरीर को जगह-जगह सिगरेट से जलाने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो वे लोग उसके घर पर चढ़ गए। उसे और परिवार के अन्य सदस्य राजू, विपुल और आदित्य को मारपीट कर घायल कर दिया।

सने आरोप लगाया कि घर की महिला सोनमती ने जब बीचबचाव करना चाहा तो मनबढ़ों ने उसकी भी पिटाई कर दी। मनोज की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस सम्बंध में एसओ महेश सिंह ने कहा कि मनोज की तहरीर पर गांव के ही रवि , यशवंत, ध्रुव , उमेश समेत अन्य व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

मामला बेहद गंभीर, केस दर्ज : सीओ

इसके बाबत पूछे जाने पर मामले की विवेचना कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर विनय सिंह चौहान ने बताया कि लखनौरा कांड में सभी आरापियों के खिलाफ पुरानी बस्ती पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में किसी भी स्तर पर ढिलाई नहीं होने दी जाएगी।

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment