अखिलेश नहीं मुलायम ने चित किया शिवपाल को ! - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

अखिलेश नहीं मुलायम ने चित किया शिवपाल को !

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ . समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने भाई   और बेटे के बीच महीनों से चल रहे सियासी घमासान में शिवपाल को चित कर दिया.उन्होंने पार्टी में अपना राजनीतिक वजूद के लिए जूझते प्रदेश अध्यक्ष  शिपाल यादव की गठवंधन की गणित पर पानी फेर दिया हैं.गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर बुलायी गयी पत्रकार वार्ता में मुलायम ने कहा कि हमारी पार्टी विधानसभा चुनाव में किसी दल से गठवंधन नहीं करेगी। जो दल यूपी में साम्प्रदायिक शक्तियों को हराना चाहते हैं वह समाजवादी पार्टी में पहले विलय करें.

इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी गठवंधन कर चुनाव में जाने पर आपत्ति की थी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्धारा मंत्रीमंडल से बर्खास्त किये जाने के बाद से प्रदेश संगठन का काम देख रहे शिवपाल महागठबंधन की राजनीति के लिए बहुत रस्साकशी कर रहे थे.जब बर्खास्त मंत्रियों को वापस लेने के सवाल पर मुलायम ने कहा था कि मंत्रिमंडल में शामिल करने का अधिकार मुख्यमंत्री का है तब भी मुलायम भक्त शिवपाल नहीं समझ पाये.

रजत जयंती के दिन शिवपाल ने दो दिन पूर्व हुई अखिलेश की विकास यात्रा से ज्यादा भीड़ जुटा कर यूपी में सपा के नेतृत्व में महागठवंधन के रास्ते राजनैतिक धरातल बनाने की कोशिश थी. उसी मंच से पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा,राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ,जदयू नेता शरद यादव ,राज्यसभा सांसद  रामजेठमालानी,हरियाणा से आये इंडियन लोकदल के अजय चौटाला और चौधरी अजीत सिंह ने सपा मुखिया से गठवंधन की नेतृत्व करने की अपील की थी, तब मुलायम ने चुप्पी साध ली थी.

जिस पर जदयू सांसद केसी त्यागी ने मुलायम के चुप्पी पर टिप्पड़ी भी की थी! सपा मामलों के जानकारों का कहना है कि आज मुलायम ने शिवपाल पार्टी में शक्तिहीन करने के साथ ये सन्देश भी दे दिया कि मेरे बाद अब समाजवादी पार्टी के माई-बाप अखिलेश यादव को बना दिया.

Share This.

Related posts