लोकसभा सचिवालय का नया फरमान : निलंबित सांसदों के लिए चैंबर-लॉबी और गैलरी में भी जाने पर रोक - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

लोकसभा सचिवालय का नया फरमान : निलंबित सांसदों के लिए चैंबर-लॉबी और गैलरी में भी जाने पर रोक

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लोकसभा के निलंबित किए गए सांसदों के लिए लोकसभा सचिवालय की ओर से नया सर्कुलर जारी किया गया है। 141 सांसदों पर कई नए प्रतिबंध लगाए गए हैं।

लोकसभा में हंगामा करने पर निलंबित किए गए सांसदों के मामले में लोकसभा सचिवालय की ओर से कड़ा एक्शन लिया गया है। सचिवालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें निलंबित 141 सांसदों को संसद कक्ष, गैलरी और लॉबी में जाने पर रोक लगाई गई है। संसद से अब तक निलंबित सांसदों में 95 लोकसभा और 46 राज्यसभा से हैं। विपक्षी दल संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को भी विपक्षी दलों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया, हालांकि इस दौरान राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के बाद से विपक्षी दल बैकफुट पर हैं।

क्या है पूरा मामला?

13 दिसंबर को संसद पर हमले की 22वीं बरसी के मौके पर दो लोग लोकसभा में दर्शक दीर्घा से सांसदों के बीच कूद गए। इस दौरान उन्होंने पैरों में छिपाकर लाए गए स्मोक केनस्टर निकाले और धुंआ कर दिया। वहीं दो अन्य लोगों ने संसद के बाहर भी हंगामा किया। यह संसद की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला था। इन चारों आरोपियों पर UAPA समेत अन्य धाराओं में एक्शन लिया गया है। इसी को लेकर विपक्षी दलों ने गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा किया। इस दौरान प्लेकार्ड लेकर सांसद पहुंचे। चेतावनी के बाद भी जब सांसद नहीं रुके तो इनके खिलाफ एक्शन लिया गया। इन सांसदों को बचे हुए सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया है।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment