पुराने नोट की वैधता 30 नवंबर तक बढ़ाए जाने हेतु अखिलेश ने लिखा मोदी को पत्र - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

पुराने नोट की वैधता 30 नवंबर तक बढ़ाए जाने हेतु अखिलेश ने लिखा मोदी को पत्र

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी से आम जनता के हित में 500 और 1000 रुपये के नोट की वैधता कम से कम 30 नवंबर तक बढ़ाए जाने हेतु एक पत्र लिख कर मोदी से माग किया है.

प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा केंद्र सरकार ने 8 नंवबर दे रात से 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद तो कर दिया, लेकिन इन नोटों के विकल्प की व्यवस्था ठीक ढंग से ना किए जाने के कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उसके लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए.शहरों में बैंकों व एटीएम पर बड़ी संख्या में आम जनता की लाइन लगी हुई है. ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बैंक शाखाएं और मोबाइल कैश वाहन न होने की वजह से मरीजों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और साधारण लोगों को बहुत अधिक कठिनाई हो रही है. यह समस्या इतनी ज्यादा हो गई है कि कुछ क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है.’

मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने पीएम मोदी से कहा कि राज्य सरकार काला धन  और नकली नोटों के प्रचलन के खिलाफ है. इस दिशा में केंद्र सरकार के उठाए गए कदमों का समर्थन भी करती है. लेकिन, मौजूदा स्थिति से आम लोगों को काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार उनकी परेशानी को समझते हुए तत्काल कोई फैसला ले.

Share This.

Related posts