यूपी सरकार देगी दोनों शहीदों के परिजनों को 25 लाख - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

यूपी सरकार देगी दोनों शहीदों के परिजनों को 25 लाख

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ  .देश की रक्षा हेतु कश्मीर के माछिल स्थित एलओसी पर गश्त के वक्त पाकिस्तानी फौज के हमले में शहीद जवान मनोज कुमार कुशवाहा और शशांक सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार की शाम वायु सेना के हेलीकॉप्टर से अंधऊ हवाई पट्टी पर आया. उसके बाद सड़क मार्ग से उनके गांव भेजा गया.

मनोज बिरनो के बद्धोपुर तथा शशांक कासिमाबाद के नसीरुद्दीनपुर के रहने वाले थे. हवाई पट्टी पर दोनों शहीदों के पार्थिव शरीर पर राजनीतिक, समाजसेवियों ने पुष्पांजलि अर्पित की. साथ ही शहीदों के सम्मान में भारत माता की जय और मनोज-शशांक अमर रहे आदि नारे भी लगाए गए. मौके पर नगर पालिका परिषद के चेयरमैन विनोद अग्रवाल, सपा जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह तथा एमएलसी विशाल सिंह चंचल के प्रतिनिधि पप्पू सिंह, मांउट लिटरा जी स्कूल के चेयरमैन शैलेंद्र सिंह, अनिल सिंह आदि शामिल रहे. पार्थिव शरीर के साथ सेना के अधिकारी भी आए थे.

मनोज कुशवाहा का पार्थिव शरीर उनके गांव बद्धोपुर पहुंचा. शहीद के दर्शन के लिए सैकड़ों की भीड़ पहले से जमी थीं. भीड़ रह-रहकर जब तक सूरज चांद रहेगा-मनोज तेरा नाम रहेगा आदि नारे लगा रही थी. परिवार के सदस्य बिलख रहे थे. बाद में अंतिम यात्रा निकली. उधर बाराचवर के नसीरुद्दीनपुर में शहीद शशांक का पार्थिव शरीर पहुंचते ही उनके सम्मान में मौजूद जनसमूह नारे लगाने लगा. मां-पिता सहित परिवार के सदस्य दहाड़े मारकर रोने लगे थे. इसी बीच सपा के युवा नेता डॉ.समीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी. दोनों के परिवार को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

Share This.

Related posts