बुर्का बना नौकरी गवाने का कारण - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बुर्का बना नौकरी गवाने का कारण

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





महारास्ट्र.बालीवुड की चकाचौध और फैशन के शहर  मुंबई के कुर्ला में एक शिक्षिका ने इस  आरोप के साथ अपनी नौकरी से  इस्तीफा दे दिया कि उनकी नवनियुक्त वरिष्ठ के निर्देशों के कारण उनकी धार्मिक भावनाओं के साथ समझौता किया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शबीना खान नाज़नीन  ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने वरिष्ठ पर आरोप लगाया कि वह कक्षा में पढ़ाने के दौरान बुर्का और हिजाब उतारने को लेकर मजबूर रहे थे. स्कूल प्रबंधन ने शिक्षिका का त्यागपत्र स्वीकार न करते हुए  अगले हफ्ते तक फैसले को बढ़ा दिया है .

इधर नाज़नीन ने स्थानीय मीडिया से कहा कि मैंने बार बार स्कूल संचालिका से गुजारिश की और प्रधानाचार्य को अवगत भी करवाया कि  कैसे मुझे नियमित तौर पर बुर्का और हिजाब उतारने के लिए मजबूर किया जा रहा है.परन्तु स्कूल प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया जिसके कारण मजबूरन हमें अपना इस्तीफा प्रधानाचार्य को भेजना पड़ा .नाज़नीन छात्रों को सूचना संचार प्रौद्योगिकी पढ़ाती हैं और उन्होंने माना है कि कक्षा लेने के दौरान अन्य मुस्लिम शिक्षिकाएं बुर्का और हिजाब उतारती हैं लेकिन वह किसी भी कीमत पर समझौता करने को तैयार नहीं है. तीन साल पहले शिक्षिका के तौर पर उनकी नियुक्ति हुई थी.



Share This.

Related posts