करोडों की लागत से बना फलाईओवर अपनी बदहाली पर बहा रहा है आंसू - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

करोडों की लागत से बना फलाईओवर अपनी बदहाली पर बहा रहा है आंसू

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

पवन कुमार

हरियाणा |कोसली रेलवे स्टेशन पर बना बना फलाईओवर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस पुल के दोनों तरफ जगह-जगह गड्डे बने हुए हैं तथा इस पर लगी लाईटें पुल बनने से आज तक चालू नहीं हो सकी, जिससे रात के समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।
जिला परिषद के वाईस चेयरमैन जगफूल यादव ने इस पुल के बारे में बताया कि यह उपरगामी पुल हुड्डा सरकार के कार्यकाल में बना था, जिसकी लागत करीब 19 करोड थी लेकिन सन् 2011 में बना यह पुल 5 वर्षो में ही जर्जर हालत में हो चुका है। इसमें जगह- जगह गड्डे बन चुके हैं जिसमें कभी भी कोई बडा हादसा हो सकता है। विशेषकर बरसात के मौसम में तो पुल के दोनों तरफ बने गडडों में अक्सर वाहन फंस जाते हैं एंव क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।
विनय कुमार एडवोकेट ने बताया कि इस पुल की हालत को देखकर ऐसा लगता है कि यह पुल 50-60 वर्ष पुराना हो और यह कभी भी गिर सकता है। जिससे उपर चलने वाले वाहनों के साथ-साथ नीचे बसे दुकानदार एवं राह चलते आम आदमी कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में घटिया साम्रगी का इस्तेमाल हुआ है, जो कि बहुत बड़ा घोटाला भी हो सकता है।
सन्दीप खैरवाल समाज सेवी का कहना है कि यह फलाई ओवर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है । इस पर लगी लाईटें रात को नहीं जलती तथा सभी खराब पडी हैं और लगभग लाईटें गायब हो चुकी हैं। इसलिए रात को इस पुल पर अंधेरा रहता है, जिस कारण बडी दुर्घटना भी हो सकती है, लेकिन प्रशासन एवं सरकार आंखे मूंदे बैठा है।
ग्रामीण अमित का कहना है कि इस पुल के बनने के बाद जगह-जगह गड्डे हो गए तथा बरसात में तालाब का रूप ले लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस पर लगी लाइटें कभी भी नहीं जलती।वाहन चालक परेशान: इस पुल पर चलने वाले वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पुल के दोनों साईड गडडे बने हुए हैं, जिस कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
जब इस बारे में उपायुक्त डा. यश गर्ग से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फलाइ्र्रओवर की खस्ता हालत एवं लाईटे न जलना जनता से जुडा हुआ एक गंभीर मामला है। इसके लिए एक टीम भेजी जायेगी, जो पुल को चैक करेगी तथा इसके बाद ही उचित कार्यवाही की जायेगी ।

Share This.

Related posts