कांग्रेस –सपा का गठबंधन अंतिम चरण में,14 को हो सकती है घोषणा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

कांग्रेस –सपा का गठबंधन अंतिम चरण में,14 को हो सकती है घोषणा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack




लखनऊ .उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में पिता मुलायम सिंह को पटखनी देने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ गठबंधन को अमलीजामा पहना चुके है . गठबंधन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के बीच सहमति लगभग बन गई है. कौन कितनी सीटो पर चुने रणक्षेत्र में अपने प्रत्याशी उतरेगा इस पर बातचीत भी अब अंतिम चरण में है.
राहुल और अखिलेश की बातचीत और सीटों के बंटवारे की इस पूरी प्रक्रिया को इतना गोपनीय रखा गया कि प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेताओं तक को इसकी अभी भनक नहीं लगी है अलबत्ता सूत्रधार प्रशांत किशोर अपने मंसूबे में कामयाब हो रहे है .सूत्रों का कहना है कि इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल, जनता दल (यू) व राष्ट्रीय जनता दल को भी शामिल किया जाएगा.
सनद रहे पड़ रही गठबंधन की नीव को हवा तब मिल गई थी जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक सार्वजनिक समारोह में खुले तौर पर कह दिया कि सपा यदि कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़े तो 300 से ज्यादा विधानसभा सीटें जीत सकती है. इससे पहले कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की अखिलेश व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से बातचीत हो चुकी थी. फिरहाल सपा ,कांग्रेस ,राष्ट्रीय लोकदल, जनता दल (यू) व राष्ट्रीय जनता दल मिलकर चुनाव लड़ते है तो उत्तर प्रदेश के सियासी संग्राम की एक नयी पटकथा लिख जाएगी .

loading…

Share This.

Related posts