सपा–कांग्रेस महागठबंधन से बेआबरू बाहर अजीत अब नई राह पर,बृहद महागठबंधन ले रहा जन्म - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

सपा–कांग्रेस महागठबंधन से बेआबरू बाहर अजीत अब नई राह पर,बृहद महागठबंधन ले रहा जन्म

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack





समाजवादी पार्टी के 191 प्रत्याशी घोषित

लखनऊ.समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन बनने की संभावना खटाई में पड़ गयी है, बल्कि यहाँ समाजवादी पार्टी व कांग्रेस दो दल ही तालमेल कर चुनावी मैदान में ताल ठोकने की तैय्यारी कर रहे है.महागठबंधन में शामिल हो रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनाधार रखने वाले चौधरी अजीत सिंह सपा –कांग्रेस के नेतृत्व में बन रहे महागठबंधन से बेआबरू बाहर होने के बाद नए महागठबंधन के समीकरण की तैयारी में जुट गए है.
सूत्रों से ज्ञात हुआ है की चौधरी अजीत सिंह ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस समेत भाजपा को चुनौती देने हेतु पूर्व के जदयू, बीएस-४,लोकदल के महागठबंधन के साथ –साथ अब AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ,पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ अय्यूब,अपना दल अध्यक्ष कृष्णा पटेल समेत बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश के अलग –अलग हिस्सों में जनाधार वाले छोटे दलों से बातचीत को आगे बढ़ा दिया है.
बताया जाता है की आज अजीत सिंह की लोकदल के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों की लिस्ट सार्वजनिक होने के बाद लोकदल मुखिया अजीत सिंह १-२ दिनों में छोटे दलों के नेताओ से बातचीत फ़ाइनल कर लखनऊ में बृहद महागठबंधन का एलान करे.
वही समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व मुख्यमंत्री अखिलेश के करीबी किरणमंय नंदा ने कहा है कि उनकी पार्टी का विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से सीटों का तालमेल होगा, उन्होंने अवसरवादी अजीत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल से किसी तरह के गठजोड़ से इनकार किया है. किरणमय नंदा ने कहा कि आज कांग्रेस से गंठबंधन का एलान कर देंगे और हमारे बीच सारी चीजें लगभग तय हो गयी हैं.
इसी बीच गठबंधन के बिना औपचारिक एलान किए समाजवादी पार्टी ने अपने 191 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.
किरणमय नंदा ने एलान किया कि उनकी पार्टी किसी क्षेत्रीय दल से गठजोड़ नहीं करेगा और सिर्फ व सिर्फ कांग्रेस से गंठबंधन होगा. उन्होंने कहा कि हमने पहले व दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पक्के कर लिये हैं और कांग्रेस भी अपना नाम तय करे.



loading…


Share This.

Related posts