भटक गई है भाजपा- आई पी सिंह - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

भटक गई है भाजपा- आई पी सिंह

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ.भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता आईपी सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली पर बड़ा सवाल उठाया है. भाजपा के तेज तर्रार नेताओं में शुमार आईपी सिंह की पहचान गलत के खिलाफ आवाज उठाने वाले व्‍यक्ति की रही है. उन्‍होंने अपने फेसबुक पेज पर भाजपा की विचारधारा पर सवाल उठाते हुए लिखा है, ‘‘25 साल पहले जिस विचारधारा को लेकर चला, आज लगता है वो चौराहे पर आकर कहीं भटक गयी. आईपी सिंह के इस सवाल में सच्‍चाई भी झलकती है. दरअसल, भाजपा पर पहली बार टिकटों के वितरण में पैसों की लेन-देन जैसे आरोप लगे हैं.

पहले सर्वे की सनसनी का दौर चलाया गया, फिर जब टिकट बंटा तो ऐसे गड़झाले वाले मामलों की झड़ी लग गयी, जिसमें कार्यकर्ता ने टिकट का दावा कहीं और से किया और उसको टिकट किसी दूसरे सीट से मिल गया. सहयोगी दलों को भी जो सीटें दी गईं, उसमें भी तू तू-मैं मैं हुआ. अपना दल के प्रत्याशी को भाजपा का सिम्बल दे दिया, जिस पर अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने नाराजगी जताते हुए भाजपा की कई सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतार दिए. अनुप्रिया ने भी भाजपा का दबाव मानने से इनकार करते हुए कई उन सीटों पर भी अपना दल के उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जहाँ समझौते में भाजपा लड़ रही थी.

भाजपा के विचारधार से भटक जाने के सवाल पर वरिष्ठ पत्रकार पूजा सिंह ने कहा कि वैचारिक अवमूल्यन केवल भाजपा में नहीं हुआ है, लेकिन आधुनिकता में भाजपा इतनी तेजी से बदल जाएगी कि अपनों की कीमत पर दल बदलुओ के साथ मौज करेगी, इसका अंदाज किसी को नहीं था. वे आगे कहती हैं कि राजनीतिक दलों में भाजपा को कुछ साल पहले तक विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध पार्टी माना जाता था, लेकिन अब की स्थिति यह है कि भाजपा और अन्‍य दलों में कोई फर्क शेष नहीं रह गया है, बल्कि भाजपा जीत हासिल करने के लिए अन्‍य दलों से ज्‍यादा विचारधारा को तिलांजलि देती प्रतीत हो रही है.



loading…


Share This.

Related posts