चौथे चरण में 116 गुंडे ,मवालीयो के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता, भाजपा से 19 अपराधी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

चौथे चरण में 116 गुंडे ,मवालीयो के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता, भाजपा से 19 अपराधी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ .उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान जारी है. इस चरण में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इसमें करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता आज 680 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला करेंगे.

विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने को आतुर प्रत्याशियों में 116 ऐसे भी हैं, जो गुंडे ,मवाली और गंभीर अपराध को अंजाम देने वाले अपराधी है ,जिनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं. इस चरण में 21 विधानसभा ऐसी भी हैं, जिन्हें संवेदनशील माना गया है. इन सीटों पर तीन या उससे ज्यादा प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

ए डी आर और उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के अनुसार तीन विधानसभाओं, इलाहाबाद की इलाहाबाद पश्चिम, चित्रकूट में मानिकपुर और हमीरपुर की हमीरपुर विधानसभा सीट ऐसी हैं, जहां सबसे ज्यादा पांच-पांच प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.
इलाहाबाद की पश्चिम विधानसभा विधानसभा सीट भी है, जहां से बसपा की पूजा पाल खड़ी हैं. दिलचस्प बात ये है कि जो हलफनामा उन्होंने चुनाव आयोग को सौंपा है, उसमें उन्होंने खुद पर तीन आपराधिक मामलों का जिक्र किया है.वहीं गुलाबी गैंग चलाने वाली संपत पाल का नाम चित्रकूट की मानिकपुर सीट सबसे ज्यादा आपराधिक मुकदमे वाले प्रत्याशी के रूप में दर्ज है. उनके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज है.हमीरपुर की हमीरपुर विधानसभा से भाजपा के अशोक कुमार सिंह के खिलाफ 9 आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं.

पूरे चौथे चरण की बात करें तो भाजपा के 48 प्रत्याशियों में से सबसे ज्यादा 19 के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसके बाद समाजवादी पार्टी है, जिसके 33 में से 13 प्रत्याशियों के खिलाफ मामले दर्ज हैं. बहुजन समाज पार्टी के 53 में से 12, रालोद के 39 में से 9 पर मुकदमे दर्ज हैं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts