सपा-कांग्रेस गठबंधन नहीं होता तो भाजपा 300 सीट जीतती- राजनाथ - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

सपा-कांग्रेस गठबंधन नहीं होता तो भाजपा 300 सीट जीतती- राजनाथ

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ. उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फतेहपुर की एक रैली में दिए गए ‘कब्रिस्तान’ पर ए बयान पर काफी बवाल मचा था, जिसका बचाव करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशय यह था कि धर्म या जाति के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए.

केद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक चैनल से बात चीत में कहा कि कांग्रेस- सपा गठबंधन के सवाल पर कहा कि वे भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त हैं, लेकिन अगर यह गठबंधन न होता तो भाजपा 300 से ज्यादा सीटें जीतती.चुनाव में भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंद्वी के मामले में उनका कहना है कि सपा-कांग्रेस से मुकाबला है. इसके साथ ही वह इस बात से आश्व स्त हैं कि भाजपा सबसे आगे है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हालांकि यदि ऐसा (गठबंधन) नहीं होता तो हम 300 से भी ज्याहदा सीटें जीतते. उन्होंने अखिलेश सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए कहते हैं कि कानून-व्य वस्थां के मसले पर राज्यउ सरकार के खिलाफ लोगों में बड़ी नाराजगी है. राजनाथ ने कहा कि ‘मैंने अपने लंबे करियर में कभी धर्म की राजनीति नहीं की है. किसी जाति या धर्म को विशेष ट्रीटमेंट नहीं दिया जाना चाहिए क्यों कि इसको वोटबैंक की तरह देखा जाता है.

उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण पढ़ा है, उन्होंीने वोटरों के ध्रुवीकरण से संबंधित कोई बात नहीं कही. यूपी चुनाव् में बीजेपी द्वारा कोई मुस्लिम प्रत्यांशी नहीं उतारे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘पार्टी में इस पर विचार किया गया था, लेकिन फिर जीतने वाली बात सामने आ गई.’ हालांकि आने वाले गुजरात विधानसभा या अगले आम चुनावों में हम इस मुद्दे पर काम करेंगे. यद्पि यह कहना गलत है कि हम ऐसा नहीं चाहते.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts